Yo Diary

झारखंड : गुमला से दो क्विंटल अफीम जब्त, तीन लोग हुए गिरफ्तार

भरनो(गुमला) : गुमला के भरनो थाने की पुलिस ने डोम्बा गांव के पास खूंटी से लांजी सिलाफारी गांव लाये जा रहे 200 िकलो अफीम जब्त किया है. अफीम 11 बोरे में भर कर सफारी गाड़ी (जेएच 01 एक्यू 9999) में रखा हुआ था. पुलिस ने गाड़ी को भी जब्त कर लिया है.

अफीम के साथ लांजी गांव निवासी शिव प्रसाद साहू व सुरेंद्र साहू को गिरफ्तार किया है. दोनों चचेरे भाई हैं. गुमला और भरनो की पुलिस नेबताया जाता है कि अफीम को तस्कर जंगल के रास्ते से डोम्बा गांव से लांजी ला रहे थे. सूचना मिलने के बाद पुलिस इलाके को घेर कर जांच कर रही थी. इसी दौरान सफारी गाड़ी को रुकवाया गया. पुलिस को देख शिव प्रसाद व सुरेंद्र भागने लगे. पुलिस ने दोनों को खदेड़ कर पकड़ा. दोनों के लांजी सिलाफारी गांव में स्थित घर व होटल में छापेमारी भी की. पुलिस ने यहां से एक कार जब्त की है. शिव प्रसाद साहू के पिता रामलखन साहू को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस के अनुसार, खूंटी व चतरा जिले से अफीम लाकर गुमला में बेचा जाता है. गुमला से इसकी दूसरे जिलों में तस्करी की जाती है. शिव प्रसाद साहू अपने होटल से ही ट्रक चालकों को अफीम बेचता है. कई ट्रक चालक अफीम का सेवन करते हैं, साथ ही इसे दूसरे जिलों व राज्यों में ले जाकर बेचते भी हैं. गिरफ्तार शिव प्रसाद साहू भाजयुमो मंडल अध्यक्ष विक्की कुमार साहू की हत्या में जेल में बंद फौजी सुखदेव साहू उर्फ सुमन भगत का छोटा भाई है. इस मामले में पुलिस ने शिव प्रसाद को भी पकड़ा था. पर बाद में उसे मुक्त कर दिया था.