Yo Diary

रांची : रिम्स के कार्डियोलॉजी विंग में भर्ती लालू प्रसाद को मेडिकल बोर्ड ने दी सलाह, लालू हायर सेंटर

रांची :रिम्स के कार्डियोलॉजी विंग में भर्ती लालू प्रसाद को मेडिकल बोर्ड ने एम्स या हायर सेंटर में इलाज कराने की सलाह दी है. मंगलवार को रिम्स के मेडिसिन, सर्जरी, आई, कार्डियोलॉजी, रेडियोलाॅजी विभाग के डॉक्टरों ने बारी-बारी से उनकी जांच की. जांच रिपोर्ट के आधार पर शाम को पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया. बोर्ड में मेडिसिन से डॉ उमेश प्रसाद, सर्जरी से डॉ मृत्युंजय सरावगी, आई से डॉ राजीव गुप्ता, रेडियोलॉजी से डॉ समीर टोप्पा व कार्डियोलॉजी से डॉ प्रवीण झा शामिल थे. बोर्ड ने लालू प्रसाद की वर्तमान समस्याओं पर विचार करने के बाद उन्हें एम्स या हायर सेंटर में इलाज कराने की सलाह दी. चिकित्सकों ने माना कि फिस्टुला का ऑपरेशन रिम्स में संभव है, लेकिन लालू का क्रिटनीन बढ़ा हुआ है. ह्दय रोगी के साथ-साथ वह बीपी व डायबिटीज के मरीज भी हैं. इसलिए जहां सभी प्रकार की सुविधा हो, वहीं अॉपरेशन कराना उनके लिए ठीक होगा.

सुबह जांच के बाद छुट्टी संभव

रिम्स में इलाज कर रहे डॉक्टर मृत्युंजय सरावगी ने बताया, बुधवार को जांच की जायेगी. सबकुछ ठीक होने पर छुट्टी कर दी जायेगी. बताया जाता है कि रिम्स से छुट्टी मिलने के बाद लालू प्रसाद होटवार जेल भेज दिये जायेंगे. इसके बाद वह पुलिस प्रशासन उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एम्स या किसी हायर सेंटर ले जा सकता है.

क्या कहते हैं डॉक्टर

सर्जन डॉ मृत्युंजय सरावगी : अभी सर्जरी की अत्यंत आवश्यकता नहीं है. घाव सूख रहा है. इसके बाद उन्हें काफी हद तक राहत मिल जायेगी. कार्डियोलॉजिस्ट डॉ प्रवीण झा : इको जांच की गयी, यह सामान्य पायी गयी फिजिसियन डॉ उमेश प्रसाद : क्रिटनीन बढ़ा हुआ है, लेकिन ज्यादा घबराने की बात नहीं है.