Yo Diary

रांची : सुनवाई के दौरान राणा, जगदीश से जब जज ने कहा, ओपेन जेल जाने का रिक्वेस्ट कर पत्नी संग वहां कर

रांची :सीबीअाई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने आरके राणा और जगदीश शर्मा से सोमवार को कहा कि हमने तो ओपेन जेल के लिए पहले ही लिख दिया था, अब आप लोग वहां जाने के लिए रिक्वेस्ट कीजिए. वहां पत्नी और बच्चों संग आराम से रहिए. धूप सेंकिए. खुले वातावरण का लाभ उठाये. वहां पर पालक, धनिया और टमाटर की खेती कर अच्छा मैसेज दें. ताकि वहां का माहौल बदले. वहां पर रहने वाले अन्य लोगों का आप लोगों के कारण कल्याण होगा. चारा घोटाला से जुड़े दुमका कोषागार से फर्जी निकासी मामले में फैसला के बाद व्यक्तिगत स्तर पर वे बात कर रहे थे. जज शिवपाल सिंह ने एक वाकया पर कहा कि काम करने के दौरान गलती होती है. उनसे भी अगर कभी गलती हो जाती है, तो वे ऊपर वाले पर छोड़ देते हैं, वे जो करें.

प्रभु के बाद आपकी कृपा हुजूर : राणा

दुमका कोषागार से निकासी मामले में बरी किये जाने से आरके राणा खुश नजर अाये. उन्होंने हाथ जोड़कर जज शिवपाल सिंह का नमन किया. फिर कहा कि हुजूर प्रभु के बाद बस आपकी कृपा चाहिए. पूरे समय वे जज के सामने हाथ जोड़े रहे. आप डांटते हैं, बिगड़ते हैं, लेकिन जो जजमेंट में न्याय करते हैं.

रहम कीजिए, नहीं तो मर जायेंगे : जगदीश शर्मा

जगदीश शर्मा भी दुमका कोषागार मामले में रिहा कर दिये गये. शर्मा ने जज शिवपाल सिंह को बताया कि वे सच्चे और गरीब आदमी हैं. उन पर रहम करें. ऐसा नहीं करने पर वे मर जायेंगे. इस पर जज ने कहा कि आप हिम्मत रखें. शर्मा ने कहा, हुजूर, पिछली बार गलती हो गयी थी. इस पर जज बोले कि हम का करें, हम भी नौकरी करते हैं. सबूत जो बोलता है उसी पर निर्णय होता है. शिवानंद तिवारी हुए नाराज रिम्स के सुपर स्पेशयालिटी ब्लॉक में भर्ती लालू से मिलने पहुंचे राजद नेता शिवानंद तिवारी को उनसे मिलने नहीं दिया गया़ उनसे कहा गया कि जेल मैनुअल के अनुसार वे लालू से मिल नहीं सकते. इस पर शिवानंद तिवारी ने कहा कि रघुवर सरकार जेल मैनुअल का हवाला न दे. बिहार सहित नैनी जेल में एक बार नहीं, चार बार रह चुके हैं. अापातकाल में भी डेढ़ साल जेल में रह चुके हैं. जेल मैनुअल की जानकारी हमें अच्छे तरीके से है, इसलिए हमें जेल मैनुअल पढ़ाने का प्रयास नहीं किया जाये. रघुवर दास को मेरी सलाह है कि सत्ता के मद में चूर न रहें. रघुवर दास यह समझ लें कि आज जहां रघुवर हैं, कल हमारे लोग भी हो सकते हैं और आज जहां लालू हैं, वहां रघुवर दास भी हो

सुरक्षा में लगे हैं नौ सेक्शन पुलिसकर्मी : जेल एआईजी

जेल एआईजी दीपक विद्यार्थी सुरक्षा का जायजा लेने रिम्स पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि लालू प्रसाद की सुरक्षा में नौ सेक्शन पुलिसकर्मी, चार दारोगा व एक इंस्पेक्टर लगे हुए हैं. नौ सेक्शन पुलिसकर्मी में पांच सेक्शन आर्म्स व चार सेक्शन लाठी पार्टी लगे हुए हैं. सुरक्षा के हर प्रकार के इंतजाम किये गये है़ं

सुरक्षा में लगे हैं नौ सेक्शन पुलिसकर्मी : जेल एआईजी

राजद के प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि हमने तब भी जांच पर सवाल उठाये थे और आज भी उठा रहे हैं. हम बहुत जल्द ऊपरी अदालत में जायेंगे. हमारे प्रतिस्पर्धी हमसे पॉलिटिकली डील नहीं कर पा रहे हैं. अररिया अौर जहानाबाद चुनाव में हमने यह दिखा दिया है. बिहार के मधुबनी से आये पूर्व विधायक उमाकांत यादव अौर राम अवतार पासवान ने कहा कि आज लालूजी को दोषी करार दिया गया है. दुखी हैं, पर उम्मीद है कि ऊपरी अदालत में लालू जी को राहत मिलेगी. उन्होंने कहा कि जेल में रहकर भी लालू प्रसाद मजबूत हो रहे हैं.