Yo Diary

पहले लोकसभा की तैयारी में जुटें इसके बाद विधानसभा : रामलाल

रांची :भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने कहा कि कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जायें. क्योंकि पहले लोकसभा उसके बाद विधानसभा का चुनाव होना है. वे गुरुवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों व जिला प्रभारी की बैठक को संबोधित कर रहे थे. संगठनात्मक कार्यों का जायजा लेते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा फैमिलियर (परिचित) पार्टी है, जबकि कांग्रेस व अन्य क्षेत्रीय दल फैमिली पार्टी है. इसमें एक ही परिवार के लोग प्रमुख पदों पर आसीन होते हैं. ऐसा भाजपा में नहीं है. उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि संगठन को परिवार की तरह लेकर चलें. कार्यकर्ताओं के हर सुख-दु:ख में शामिल हों. पार्टी से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ें.

उपचुनाव में मिली हार से निराश होने की जरूरत नहीं

बिहार व उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनाव में भाजपा की हार पर रामलाल ने पदाधिकारियों का हौसला बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में मिली हार से निराश होने की जरूरत नहीं है. इससे पहले भी उप चुनाव में पार्टी की हार हुई थी. इसके बाद विधानसभा में पार्टी ने बहुमत हासिल की. किस वजह से हार हुई है केंद्रीय नेतृत्व इसका चिंतन कर रहा है.

नरेश अग्रवाल को लेकर चिंतित न हों

नरेश अग्रवाल को भाजपा में शामिल करने पर कहा गया कि कल तक जो पार्टी के खिलाफ बोलते थे, उनको पार्टी में लाने से गलत संदेश जा रहा है. इस पर रामलाल ने कहा कि भाजपा लगातार अपना जनाधार बढ़ा रही है. जो भी लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं, वे भाजपा के नीति सिद्धांतों का पालन करेंगे. इसको लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है.

समीर उरांव को मांगे बिना मिला टिकट

राज्यसभा प्रत्याशी समीर उरांव से रामलाल ने पूछा कि क्या आपने टिकट मांगा था? क्या आपको पता था कि आपको राज्यसभा भेजा जायेगा. इस पर समीर की ओर से न कहने पर उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताअों का सम्मान करती है. मांगे बिना ही योग्य कार्यकर्ताओं को पद दिया जाता है.

समीर उरांव को मांगे बिना मिला टिकट

मुख्यमंत्री आवास में भाजपा के मंत्री व विधायकों के साथ बैठक में रामलाल ने कहा कि सड़क, बिजली, पानी के साथ साथ मंत्री-विधायक रचनात्मक कार्य करें. ऐसा काम करें, जिसे जनता लंबे समय तक याद रख सके. बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल समेत सभी मंत्री व विधायक मौजूद थे. रामलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो नारे दिये हैं. अपनी सरकार अच्छी सरकार. दूसरा दुनिया में भारत का सम्मान, सीमाओं की सुरक्षा-गरीबों का कल्याण, यही है मोदी सरकार की पहचान. इसे जनता के बीच ले जायें.

आज जिला, मंडल व बूथ की बैठक में होंगे शामिल:-16 मार्च को रामलाल गुमला में जिला की बैठक में शामिल होंगे. इसके बाद बेड़ो में मंडल की बैठक करेंगे. शाम में रांची लौटने पर रांची महानगर के एक बूथ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. 17 मार्च को दिन के 11 बजे से डोरंडा स्थित वन विभाग के सभागार में शहर के प्रमुख बुद्धिजीवियों के साथ बैठक करेंगे. शाम में भाजपा कोर कमेटी व सांसदों के साथ बैठक करने के बाद दिल्ली लौट जायेंगेयह बताये जाने पर कि प्रदेश भाजपा ने 99 प्रतिशत बूथों के सत्यापन का काम पूरा कर लिया गया है. यहां लगभग 29 हजार बूथ हैं. बचे हुए बूथों पर कमेटी गठित करने की प्रक्रिया चल रही है. पांच बूथों को मिला कर एक शक्ति केंद्र बनाया गया है. इसके लिए एक प्रभारी नियुक्त किया गया है. इस पर रामलाल ने कहा कि प्रत्येक सप्ताह प्रभारी शक्ति केंद्र के बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक करें. इसी प्रकार जिलाध्यक्ष प्रत्येक माह शक्ति केंद्र के प्रभारियों के साथ बैठक करें. जून माह तक इनकी कम से कम दो-दो बैठक हो जानी चाहिए.