Yo Diary

रांची : लालू को जीत की बधाई देने बिहार से आये नेता व कार्यकर्ता, कही ये बात

रांची :हम, अपने नेता को जीत की बधाई देने रांची आये हैं. लालू हमारे नेता हैं और रहेंगे. आज हमने बिहार जीत लिया है. जेल में तो लालू से मिलने की मनाही है इस वजह से कोर्ट आये हैं. लेकिन, आज लालू नहीं आये. कल फिर आयेंगे. यह कहना था लालू से मिलने कोर्ट पहुंचे समर्थकों का.

इससे पहले भी राजद नेता लालू से मिलने आते रहे हैं. लेकिन इस बार नेता व कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज थे. उनके तेवर भी अलग थे. यह तेवर उपचुनाव में मिली सफलता को लेकर था. सुबह नौ बजे से ही कोर्ट परिसर में लालू समर्थकों का जमावड़ा लगने लगा. वहीं, दिन के 11 बजे से पार्टी के वरिष्ठ नेता भी कोर्ट पहुंचने लगे. करीब 12 बजे समर्थकों के साथ जदयू शरद गुट के प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार के पूर्व मंत्री रमई राम कोर्ट पहुंचे. जबकि, दोपहर तीन बजे पूर्व सांसद रघुवंश प्रसाद व विधायक भोला यादव भी पहुंचे. जनता ने भाजपा को नकार दिया: पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि पहले से हल्ला था कि 15 को फैसला करेंगे उसी की जानकारी के लिए आये हैं लेकिन, अब सुनते हैं कि जज साहब का नया हुकूम जारी हो गया. सीएम रहते जिन्होंने प्राथमिकी दर्ज करायी उसी को आरोपी बना दिया. उपचुनाव के नतीजे पर कहा कि गैर भाजपा दल एकजुट हो जायें तो भाजपा की पराजय निश्चित है. उपचुनाव के नतीजे से यही संदेश गया है.

अगले चुनाव में एनडीए का सफाया तय है: बिहार के पूर्व मंत्री और वर्तमान में जदयू शरद गुट के प्रदेश अध्यक्ष रमई राम ने कहा कि बिहार आैर उत्तर प्रदेश में जो परिणाम आये हैं उससे यह साफ हो गया है कि अगले चुनाव में एनडीए का सफाया तय है. क्योंकि, अब राज्य और देश की जनता भाजपा की चालाकी को समझ चुकी है. वर्ष 2019 के चुनाव में जनता इन्हें सबक सिखायेगी. एक सवाल के जवाब में श्री राम ने कहा कि लालू प्रसाद को थोड़ी परेशानी है,पर जनता ने इसमें भागीदारी कर हौसला बुलंद करने का काम किया है. बिहार की जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है. अभी फाइनल बाकी है: विधायक भोला यादव ने कहा कि बिहार व उत्तर प्रदेश में जो चुनाव परिणाम आये हैं वह केवल सेमीफाइनल है अभी फाइनल बाकी है. बिहार की जनता व देश की जनता इन्हें सबक सिखायेगी.

लालू से मिलने बाइक से आये बिहार के दो नेता

रांची. लालू यादव से मिलने के लिए गुरुवार को बिहार के अलग-अलग जिले से कई नेता आये. इसी क्रम में वैशाली से नटवर यादव और अवधेश राम भी पहुंचे थे़ दोनों बाइक से ही रांची आये थे़ उनके हेलमेट पर राजद का चुनाव चिह्न लालटेन लगा हुआ था़ वह लालू के लिए कच्चा केला, बकुला, टमाटर, कटहल, पपीता, धनिया पता, खैनी और चूना लेकर आये थे़ जेल अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि लालू से मिलने के लिए हमारे पास कोई आवेदन नहीं आया़ इसलिए शुक्रवार को ही मुलाकात हो सकेगी.

लालू से मिलने बाइक से आये बिहार के दो नेता