Yo Diary

रांची : नए वर्ष की तैयारी में जुटे RSS कार्यकर्ताओं को लगा 11,000 वोल्‍ट का करंट, 1 की मौत, 7 घायलरा

रांची : मंगलवार को अरगोड़ा चौक के पास चैत्र शुक्ल प्रतिपदा नए वर्ष की तैयारी के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अरगोड़ा शाखा द्वारा चौक पर झंडा लगाया जा रहा था. तभी झंडे वाला हरा बांस बिजली के तार के चपेट में आ गया जिस कारण आरएसएस अरगोड़ा शाखा के मुख्य शिक्षक विपुल कुमार की मृत्यु हो गई. शौर्य राज, चंदन, सूरज पांडे तथा अभिषेक जालान समेत 7 लोगों के घायल होने की भी सूचना है.

इन्हें पहले इलाज के लिए सेवा सदन ले जाया गया फिर देवकामल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया हैं. घायलों की हालत गंभीर बतायी जा रही है. फिलहाल 3 लोग ICU में भर्ती है. सिविल सर्जन स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं. रांची एसएसपी कुलदीप द्विवेदी जी ने देवकमल हॉस्पिटल के डॉ अनंत सिन्हा से बात की ताकि घायलों का समुचित और अच्छे से इलाज हो सके.

मृतक विपुल के पिता जामताड़ा पुलिस में कांस्टेबल हैं. मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने विपुल की मौत पर गहरा शोक प्रकट किया है. और प्रशासन को निर्देश दिया है कि रामनवमी जुलूस निकालने के दौरान विशेष सतर्कता बरती जाए. उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सतर्कता के लिए महावीर मंडलों के साथ समन्वय स्थापित किया जाए. वहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री अर्जुन मुंडा ने भी मौत पर दुख व्‍यक्‍त किया है. उन्‍होंने कहा कि अरगोड़ा चौक पर बिजली के करंट से संघ कार्यकर्ता विपुल जी के निधन पर गहरा आघात लगा है. मुंडा ने कहा कि विपुलजी एक समर्पित कार्यकर्ता थे. इस दुख की घड़ी में भगवान उनके परिजनों को इसे सहन करने की शक्ति प्रदान करें.