Yo Diary

झारखंड : हॉर्स नहीं, एलिफेंट ट्रेडिंग करेगी भाजपा : हेमंत

रांची : प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने कहा है कि भाजपा अपनी परंपरा को आगे बढ़ाने में लगी है. राज्य पर जो काला धब्बा लगा था, उसे हटाने के बजाय और आगे बढ़ाने में लगी है. भाजपा के दूसरे प्रत्याशी केंद्र के हैं या लोकल यह पता ही नहीं है. केंद्रीय नेतृत्व कुछ कहती है, राज्य में कुछ और हो रहा है. असली निर्णय कौन ले रहा है, पता ही नहीं चल रहा है. भाजपा राज्य में बहुमत के घमंड में अपना वर्चस्व साबित करना चाहती है. भाजपा के पास कोई जादुई आकड़ा नहीं है. पिछली बार की तरह सत्ता और सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करेगी. हॉर्स नहीं, एलिफेंट ट्रेडिंग करेगी. पिछली बार के मामले में चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया था. उस वक्त का मुंह का काला धब्बा लेकर आज भी सरकार चल रही है. अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई भी नहीं हुई है. लालच और पैसे के बल पर यह खड़ी है. विपक्ष इस बार पूरी तरह एकजुट है. भाजपा के मंसूबे इस बार सफल नहीं होनेवाला है.

भाजपा की कथनी और करनी में अंतर : बलमुचू

राज्यसभा सदस्य प्रदीप बलमुचू ( इन्हीं का सीट खाली हो रहा है) ने कहा है कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है. यह सही है कि चुनाव में सब कुछ जायज है. इसे भाजपा को स्वीकार करना चाहिए. भाजपा कहती है कि हम भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करते. इस मामले में जीरो टॉलरेंस है. ऐसा कहना बंद कर देना चाहिए. झारखंड में भी पूर्व चीफ सेक्रेटरी के मामले में उन्होंने ऐसा ही किया है. भाजपा को सच स्वीकार करने की शक्ति चाहिए. उन्होंने कहा कि धीरज साहू यूपीए के संयुक्त उम्मीदवार हैं. उनको अन्य दलों का समर्थन भी मिल रहा है. वह जरूर जीतेंगे. राज्यसभा का अनुभव कैसा रहा, पूछे जाने पर श्री बलमुचू ने कहा कि राज्यसभा देश का सबसे अपर हाउस है. वहां हर क्षेत्र के दिग्गजों को सुनने का मौका मिलता है. अपनी बात कहने का मौका भी मिलता है. इसके बावजूद वहां कुछ कमियां हैं. इसे अपने अंतिम भाषण में रखूंगा. जो कमियां मेरी नजर में हैं, उसे दूर करने का आग्रह करूंगा. 2019 में साथ लड़ने का रास्ता तैयार किया जा रहा है : डॉ अजय : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि 2019 में साझा लड़ने की रणनीति पर हम काम कर

भाजपा आंकड़ा जुटाने का काम नहीं करती है : प्रदीप सोंथालिया : राज्यसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार प्रदीप सोंथालिया ने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी ने मुझे उम्मीदवार बनाया है. इसके लिए भाजपा का शुक्रगुजार हूं. पार्टी के दिशा-निर्देश पर ही आगे का रास्ता बनेगा. हमारे पास 47 विधायक हैं. कुछ की कमी है. वह हमारे साथ आ जायेंगे. वे केंद्र और राज्य की विकास की रफ्तार को देख मेरे साथ होंगे. भाजपा आकड़ा जुटाने का काम नहीं करती है. उसको अपने सुसाशन पर भरोसा है. यह तय है कि जीत हमारी होगी. भाजपा तोड़ने नहीं, जोड़ने का काम करती है : सीपी सिंह : नगर विकास मंत्री ने कहा कि भाजपा किसी विधायक को तोड़ने का काम नहीं करती है. जो हमारे साथ आते हैं, उनको जोड़ने का काम करते हैं. भाजपा के दोनों प्रत्याशी राज्यसभा की सीट जीतेंगे. इससे केंद्र में एनडीए की सरकार और मजबूत होगी.