Yo Diary

राज्यसभा चुनाव : झारखंड से समीर उरांव होंगे भाजपा प्रत्याशी

रांची / नयी दिल्ली :राज्यसभा चुनाव में समीर उरांव झारखंड से भाजपा प्रत्याशी होंगे. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा जारी सूची में 19 नामों की घोषणा की गयी है. इनमें गुमला से भाजपा नेता समीर उरांव को झारखंड का उम्मीदवार बनाया गया है. उरांव सिसई से विधायक भी रह चुके हैं और मुख्यमंत्री रघुवर दास के करीबी माने जाते हैं.

40 वर्षीय समीर उरांव गुमला जिले के विशुनपुर के रहने वाले हैं. झारखंड में राज्‍यसभा के दो सीटों के लिए 23 मार्च को चुनाव होने हैं. वहीं दूसरे सीट को लेकर अभी तक नाम जारी नहीं हुआ है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि भाजपा दोनों सीटों के लिए उम्मीदवार खड़ा करेगी. सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही थी कि दूसरा नाम प्रदीप कुमार संथालिया का होगा. लेकिन उनके नाम की घोषणा नहीं हुई है.

अगर भाजपा के विधायकों की संख्या देखी जाये तो एक सीट पर जीत पक्की है, लेकिन दूसरे सीट के लिए मुकाबला कठिन हो जायेगा. वहीं विपक्षी दलों ने धीरज साहू को चुनावी मैदान में उतारा है. प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के साथ ही मुकाबला दिलचस्प हो चुका है. वैसे झारखंड से कई नामों के कयास लगाये जा रहे थे. इनमें भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा का नाम भी शामिल था.