Yo Diary

पुलिस वाहन पर हमले करने वाला पीएलएफआइ नक्सली जगत मांझी जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार

सिमडेगा : झारखंड पुलिस ने जिंदा कारतूस के साथ एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. सिमडेगा के एसपी संजीव कुमार को सूचना मिली थी कि बोलबा थाना क्षेत्र में पीएलएफआइ का उग्रवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. सूचना के आधार पर एसपी ने बोलबा थाना प्रभारी को नक्सली के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा.

थाना प्रभारी ने इंस्पेक्टर के साथ मिलकर बोलबा थाना क्षेत्र के अवगा करम टोली में छापामारी की. छापामारी के दौरान पुलिस ने पीएलएफआइ के नक्सली जगत मांझी उर्फ जोथू मांझी को धर दबोचा. जगत मांझी के पास से पांच जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. उसके पास से इस प्रतिबंधित संगठन से जुड़े कुछ पर्चे भी मिले हैं, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.

एसपी संजीव कुमार ने बताया कि पकड़े गये नक्सली जगत मांझी पिछले दिनों बोलबा थाना क्षेत्र में पुलिस वाहन पर हमला का आरोपी है. जिस वक्त उसने पुलिस वाहन पर हमला किया था, उसमें पुलिस का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था. जगत मांझी पर एक युवक के अपहरण का भी आरोप है.जगत मांझी से पूछताछ के आधार पर पुलिस क्षेत्र में सघन छापामारी अभियान चलाने की तैयारी में है. एसपी संजीव कुमार ने बताया कि बोलबा थाना क्षेत्र में 6- 7 नक्सली ही बचे हैं. उन्होंने कहा कि पीएलएफआइ के एरिया कमांडर विजय डांग को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जायेगा. जिले में किसी को अशांति फैलाने की अनुमति नहीं दी जायेगी.

एसपी ने कहा कि अगर विजय डांग आत्मसमर्पण नहीं करता है, तो पुलिस कभी भी उसे अपनी गोलियों का निशाना बना सकती है. इधर, जगत मांझी के खिलाफ बोलबा थाना में सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.