Yo Diary

लोहरदगा के भाजपा नेता की रांची में गोली मारकर हत्या, मुख्यमंत्री मर्माहत, भाजपा ने की निंदा

लोहरदगा/रांची : रांची से सटे लोहरदगा जिला के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता की रांची के नगड़ी में गोली मारकर हत्या कर दी गयी. हत्यारे ने भाजपा नेता की कनपट्टी में सटाकर गोली मारी, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी. मृतक की पहचान पंकज गुप्ता के रूप में हुई है. नगड़ी थाना क्षेत्र के पिस्का रेलवे स्टेशन के पास स्थित रामलाल स्वीट्स के सामने हुई घटना के विरोध में ग्रामीणों ने रांची-गुमला मार्ग को जाम कर दिया. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी है. वहीं, भाजपा ने अपने नेता की हत्या की घोर निंदा की है.

बताया जाता है कि लोहरदगा जिला भाजपा के कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता ने पिस्का में जमीन खरीदी थी. पंकज की हत्या की जांच में जुटी पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है कि मामला जमीन विवाद से जुड़ा तो नहीं है. पुलिस ने बताया कि लोहरदगा के रहने वाले पंकज ट्रेन से उतरकर रामलाल की दुकान में चाय पी रहे थे.इसी दौरान बाइक पर सवार दो लोग आये और पंकज की कनपट्टी में सटाकर गोली मार दी. घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस स्थानीय लोगों से पूछताछ के आधार पर अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

उधर, झारखंड भाजपा के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने अपनी पार्टी के नेता पंकज गुप्ता की हत्या की कड़ी भर्त्सना की. उन्होंने मांग की है कि दोषियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाये. शाहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास इस घटना से मर्माहत हैं. उन्होंने पुलिस को निर्देश दिये हैं कि अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाये. इतना ही नहीं, सीएम ने मृतक के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए उनकी हरसंभव मदद करने का निर्देश दिया है. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरी पार्टी पंकज के परिजनों के साथ है.