Yo Diary

झारखंड : भुवनेश्वर में सड़क हादसा, टाटा स्टील एमडी के सचिव समेत 3 की मौत, जानें पूरी घटना के बारे मे

जमशेदपुर : कदमा निवासी टाटा स्टील के एमडी सह सीइओ टीवी नरेंद्रन के सचिव वीवीएन राजू (54 वर्षीय) समेत तीन लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गयी. एक अन्य व्यक्ति घायल भी हो गया. घटना मंगलवार की शाम साढ़े सात बजे की है. जानकारी के अनुसार ओड़िशा के चिलका के पास बालू गांव के पास यह हादसा हुआ. टाटा नेक्सॉन गाड़ी पर सवार होकर वीवीएन राजू समेत चार लोग वाइजैक जा रहे थे कि रास्ते में भुवनेश्वर से करीब 80 किलोमीटर दूर चिलका के बालू गांव के पास एक डिवाइडर से गाड़ी टकराने के बाद बगल के ही एक अन्य ट्रेलर से टकरा गयी़ इस हादसे में तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

कदमा विजया हेरिटेज के समीप रहने वाले टाटा स्टील के ठेकेदार और उनके रिश्तेदार आरएसएन राजू भी हादसे के शिकार हो गये, लेकिन वे गंभीर रूप से घायल हो गये. मरने वालों में वीवीएन राजू (54), वीवीएन राजू के भतीजा आर आशीष राजू (27) और आरएसएन राजू के साढ़ू राजन प्रसाद (50) शामिल हैं. घायल आरएसएन राजू का इलाज भुवनेश्वर के ही एक अस्पताल में चल रहा है. कदमा डीएस फ्लैट के 25 नंबर घर में रहने वाले वीवीएन राजू को टाटा स्टील के वेंडर व उनके रिश्तेदार आरएसएन राजू के बेटे की शादी समारोह में भाग लेने के लिए वाइजैक जाना था. उनके पिता एक सप्ताह पहले शादी समारोह में भाग लेने के लिए वाइजैक चले गये थे जबकि वीवीएन राजू, उनकी पत्नी व बेटी को ट्रेन से भुवनेश्वर जाना था. लेकिन अचानक से प्लान बदल गया. वे टाटा स्टील के वेंडर व रिश्तेदार आरएसएन राजू के साढ़ू राजन प्रसाद और वीवीएन राजू के आर आशीष राजू नयी टाटा नेक्सॉन गाड़ी (जेएच 05बीएक्स-36363) पर सवार होकर वाइजैक के लिए मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे रवाना हुए.

वाइजैक पहुंचने के पहले ही उनकी कार एक डिवाइडर से टकरा गयी और पीछे से आ रही ट्रेलर ने टाटा हेक्सा गाड़ी को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. बताया जाता है कि बालू गांव स्थित अस्पताल में शव रख दिया गया है जबकि आरएसएन राजू का इलाज भुवनेश्वर के अस्पताल में चल रहा है. बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव सीधे जमशेदपुर लाया जायेगा, जिसके बाद गुरुवार को तीनों का अंतिम संस्कार किया जायेगा.

दोपहर में ट्रेन से निकली थीं पत्नी व बच्चे

कदमा डीएस फ्लैट के 25 नंबर के बगल में ही टाटा स्टील स्पोर्ट्स विभाग में कार्यरत हसन इमाम मल्लिक चिकू का परिवार रहता है. हसन इमाम मल्लिक की पत्नी ने बताया कि वीवीएन राजू की पत्नी उनके पास दोपहर में आयीं और बताया कि वे एक शादी समारोह में भाग लेने जा रही हैं. घर बंद रहेगा. घर पर कोई नहीं रहेगा, उनके आने तक घर का ख्याल रखें. इसके बाद से उनसे कोई संपर्क नहीं आया. वे लोग घटना से भी अंजान थे.

दोपहर में ट्रेन से निकली थीं पत्नी व बच्चे

कदमा डीएस फ्लैट में वीवीएन राजू के अगल-बगल के लोगों को रात 11 बजे तक इस हादसे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. घर पर ताला बंद था और सन्नाटा पसरा हुआ था. पड़ोसियों को जब पत्रकार ने जानकारी दी कि ऐसा हादसा हो गया है तब जाकर वे लोग सदमा में आ गये. इसके बाद वीवीएन राजू की पत्नी से लोगों ने संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन कॉल रिसीव ही नहीं हुआ. टाटा स्टील के एमडी के साथ हर पद पर साथ रहे है वीवीएन टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन के साथ वीवीएन राजू काफी वर्षों से कार्यरत थे. बताया जाता है कि वे जब वाइस प्रेसिडेंट थे, तब भी उनके सचिव के तौर पर काम करते थे. इसके बाद वे एमडी बने और फिर ग्लोबल एमडी बने तो वीवीएन राजू को साथ ही रखा. वे उनके भरोसेमंद सिपाहियों में से एक माने जाते थे. अंतिम संस्कार गुरुवार को होगा वीवीएन राजू के पारिवारिक मित्र के मुताबिक, बुधवार को तीनों के शव का पोस्टमार्टम कराया जायेगा. इसके बाद बुधवार को ही शव को लाया जायेगा और टीएमएच के शवगृह में रखा जायेगा. गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा. कदमा डीएस फ्लैट निवासी उनके नजदीकी मित्र ने बताया

रतन टाटा, चंद्रशेखरन व टीवी नरेंद्रन भी वीवीएन के थे मुरीद :-टाटा संस के एमिरट्स चेयरमैन रतन टाटा, चेयरमैन चंद्रशेखरन समेत अन्य भी वीवीएन राजू की कार्यकुशलता के कायल थे. एमडी टीवी नरेंद्रन के साथ ही साये के तौर पर वे रहते थे और चेयरमैन के विजिट के दौरान वे सारे कार्यों को खुद संभालते थे.