Yo Diary

झारखंड : जनशताब्दी एक्सप्रेस में मधुपुर के SDJM के साथ CIT ने किया दुर्व्यवहार

मधुपुर : पटना-हावड़ा डाउन जनशताब्दी एक्सप्रेस में आरक्षित टिकट लेकर सफर कर रहे मधुपुर के अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी (एसडीजेएम) आलोक कुमार के साथ सीआईटी राम नारायण प्रसाद ने दुर्व्यवहार व गाली गलौज की. आलोक कुमार के शिकायत पर आरोपी सीआईटी को रेल पुलिस व आरपीएफ ने मधुपुर स्टेशन पर उतारकर हिरासत में ले लिया.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि आलोक कुमार जनशताब्दी एक्सप्रेस के एसी चेयरकार बोगी C-1 के सीट नंबर 42 पर आरक्षित टिकट लेकर सफर कर रहे थे. टिकट जांच के दौरान बख्तियारपुर स्टेशन के निकट सीआईटी प्रसाद नें उनसे टिकट मांगा. जिसके बाद एसडीजेएम ने टिकट की छायाप्रति दिखायी और टिकट बैग में रहने की बात कही. इसके बाद सीआईटी ने उनके टिकट को फर्जी बताया और जुर्माने की मांग की. इसके साथ ही सीआईटी ने आलोक कुमार के साथ अभद्र व्यवहार किया व सीट से जबरन उठाने का प्रयास किया. आलोक कुमार ने अपना आईडी कार्ड भी दिखाया, लेकिन सीआईटी मानने को तैयार नहीं हुए.

घटना की शिकायत आलोक कुमार ने आसनसोल रेल मंडल के डीआरएम व सीनियर डीसीएम से की. मधुपुर रेल पुलिस को भी घटना की जानकारी दी गयी. जिसके बाद रेल पुलिस व आरपीएफ ने कार्रवाई करते हुए स्टेशन से सीआईटी प्रसाद को उतार लिया. मामले में आलोक कुमार ने लिखित शिकायत दर्ज करायी है. मामला दर्ज करने के बाद रामप्रसाद को रेल पुलिस ने निजी मुचलके पर छोड़ दिया है. मामले की जांच हो रही है.