Yo Diary

झारखंड : गिरफ्तार नक्‍सलियों की निशानदेही पर भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

गिरिडीह :सोमवार को पीरटांड़, गिरिडीह से गिरफ्तार नक्सलियों के निशानदेही पर 26 बटालियन एवं 154 बटालियन सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के संयुक्त टीम द्वारा चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन में भारी मात्रा में डेटोनेटर और गोला बारूद बरामद किया गया है.

टीम ने लुगु पहाड़ी, बोकारो से 12 बंडल कॉर्डेक्स, जिसकी कुल लंबाई तकरीबन 5 किलोमीटर है बरामद की. इसके अलावा भारी मात्रा में डेटोनेटर भी बरामद किया गया है. पुलिस ने बताया कि नक्सली इसका इस्तेमाल आईईडी लगाने में करते हैं.

आपको बता दें कि सोमवार को नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ गिरिडीह पुलिस व सीआरपीएफ कोबरा बटालियन ने अभियान चलाया था. अभियान के दौरान झारखंड पुलिस और कोबरा की टीम ने इनामी नक्सली चार्लिस को गिरफ्तार किया है. एक संदिग्ध महिला नक्सली समेत चार अन्य को भी हिरासत में लिया गया है.

सोमवार को भी भारी मात्रा में हथियार बरामद

इस गिरफ्तारी के साथ सोमवार को मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया था. इनमें एक एके 47 राइफल, 4 एसएलआर, एक इंसास और दो थ्री नॉट थ्री पिस्टल शामिल हैं. इसके साथ ही डेढ़ दर्जन पिट्ठू, वायरलेस, भारी मात्रा में कारतूस, दवा व खाने-पीने के सामान बरामद हुए हैं. झारखंड पुलिस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, गिरिडीह के अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) दीपक कुमार के नेतृत्व में कोबरा की 2 टीम, झारखंड जगुआर की 2 टीम, सीआरपीएफ एवं जिला बल ने संयुक्त रूप से गिरिडीह जिला के पीरटांड़ थाना इलाके के अकबकीटांड़ क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया. इसमें भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर चार्लिस उर्फ शेखर उर्फ दिनेश को उसके 4 सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया.

सोमवार को भी भारी मात्रा में हथियार बरामद