Yo Diary

IN PICS : जमशेदपुर में लिफ्ट इरिगेशन पम्प हाउस का लिंटर टूटा, ग्रामीणों ने जेइ को चार घंटे बंधक बनाय

जमशेदपुर :झारखंड के जमशेदपुर में एमजीएम थाना क्षेत्र के बेको पंचायत के रूहीडीह गांव में स्वर्णरेखा परियोजना की ओर से बन रहे लिफ्ट इरिगेशन पम्प हाउस की ढलाई के लिए सेटरिंग करने के क्रम में लिंटर टूटकर गिर गया. इसमें तीन मजदूर घायल हो गये. इससे गुस्साये लोगों ने जूनियर इंजीनियर को बंधक बना लिया. पुलिस हस्तक्षेप से चार घंटे बाद जेई को रिहा कराया जा सका.

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गुणवत्तापूर्ण निर्माण नहीं हो रहा है. लोगों ने कहा कि पहले काम की जांच करायी जाये और उसके बाद ही निर्माण कार्य को फिर से शुरू किया जाये. घायल मजदूरों के नाम धरमू महतो, सोखेन हांसदा, कमल महतो हैं. तीनो रूहीडीह और भुरुसाघुटू गांव के रहने वाले हैं.

जिस समय दुर्घटना हुई, वहां 16 मजदूर काम कर रहे थे. इसमें महिला और पुरुष दोनों शामिल हैं. सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे जेई संदीप होरो को नाराज गामीणों ने चार घंटे तक बंधक बनाये रखा. एमजीएम थाना की पुलिस ने वहां पहुंचकर जेई को लोगों से मुक्त करवाया. तय हुआ कि होली के बाद बैठक होगी, जिसमें आगे कैसे काम होगा, उस पर विचार किया जायेगा.

ज्ञात हो कि पम्प हाउस के निर्माण का ठेका संवेदक उत्तम अभिषेक कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है. ठेकेदार 68 लाख की लागत से छह पम्प हाउस बना रहा है.