Yo Diary

झारखंड : भू-अर्जन पदाधिकारी मारपीट मामले में साधुचरण की गिरफ्तारी को लेकर ठिकानों पर छापेमारी

सरायकेला :नीमडीह थाना के रघुनाथपुर गांव में एनएच-32 बाईपास के लिए जमीन देने वालों को मु‍आवजा भुगतान के लिए भू-अर्जन पदाधिकारी दीपू कुमार और ईचागढ़ विधायक साधुचरण महतो के बीच हुए विवाद मामले में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. जिला पुलिस ने विधायक साधु चरण महतो की गिरफ्तारी के लिए बुधवार को भी कई जगहों पर छापेमारी की. हालांकि पुलिस को अबतक गिरफ्तारी में सफलता नहीं मिली है. इस मामले में पुलिस भी फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रही है.

दरअसल विधायक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद विधायक का अता-पता नहीं है. वहीं पुलिस पर विधायक की गिरफ्तारी का दबाव है. विधायक के करीबियों पर भी पुलिस की नजर. ज्ञात हो कि विधायक ने पांच मार्च को समर्थकों के साथ सरेंडर करने की घोषणा की है. वहीं पुलिस विधायक की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. वहीं विधायक के करीबियों पर भी नजर रखी जा रही है. हालांकि पुलिस को अबतक सफलता नहीं मिली है. होली बाद हाइकोर्ट में जमानत याचिका दायर करेंगे अधिवक्ता. विधायक साधुचरण महतो व भू-अर्जन पदाधिकारी दीपू कुमार प्रकरण पर प्रधान एवं जिला जज की अदालत में विधायक की अग्रिम जमानत याचिका अदालत से खारिज हो गयी है. अब विधायक हाइकोर्ट की शरण में जाने की तैयारी में हैं. होली छुट्टी के पश्चात हाइकोर्ट में विधायक के अधिवक्ता जमानत के लिए याचिका दायर करेंगे.

मारपीट मामले में झासा करेगा आंदोलन

रांची : झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ की बैठक बुधवार को हुई. बैठक में सरायकेला-खरसावां के जिला भू-अर्जन पदाधिकारी दीपू कुमार के साथ ईचागढ़ विधायक द्वारा मारपीट करने का मामला उठा. महासचिव यतींद्र प्रसाद ने बताया कि विधायक पर कार्रवाई की मांग को लेकर पहले ही मुख्य सचिव को ज्ञापन दिया गया था, लेकिन अभी तक विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई है. संघ की अन्य मांगों पर भी कोई सकारात्मक कदम सरकार ने नहीं उठाया है. ऐसे में संघ ने आंदोलन की घोषणा की है. बैठक में यह फैसला लिया गया कि राज्य भर में विधायक साधु चरण महतो की बैठक का झारखंड प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी बहष्किार करेंगे. पांच से सात मार्च तक काला बिल्ला लगाकर कार्य किया जायेगा. आठ से 11 मार्च तक वर्क टू रूल तथा विधि व्यवस्था का कार्य बहिष्कार व 12 से राज्य स्तरीय हड़ताल़ की चेतावनी दी है.

पांच को सरेंडर की बात मीडिया से पता चली, मुझे कोई जानकारी नहीं : एसपी

इस संबंध में एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि विधायक की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए टीम बनायी गयी है. टीम किसी भी तरह की सूचना पर छापेमारी कर रही है, ताकि उन्हें गिरफ्तार किया जा सके. पांच मार्च को समर्थकों संग गिरफ्तारी देने के सवाल पर एसपी ने कहा कि मीडिया में एेसी बातें आ रही हैं. इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. जल्द विधायक को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

पांच को सरेंडर की बात मीडिया से पता चली, मुझे कोई जानकारी नहीं : एसपी