Yo Diary

झारखंड : लोन का झांसा दे 18 सौ लोगों से ठग लिये 20 लाख रूपये, आक्रोशित लोगों ने तीन को पकड़ा

जमशेदपुर :सीतारामेडरा में स्थित अारोग्या माइक्रो फाइनांस कंपनी ने लोन देने के नाम पर 1800 लोगों से 20 लाख रुपये से ज्यादा की जालसाजी कर ली. आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को शिव दुर्गा मंदिर के पास स्थित फाइनांस कंपनी के कार्यालय पर हंगामा किया और तीन कर्मचारियों को पकड़ा तथा कार्यालय में ताला जड़ दिया. सूचना पाकर पुलिस पहुंची और तीनों कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया. फाइनांस कार्यालय से थाना पहुंचे लोगों ने रुपये लौटने की मांग को लेकर हंगामा किया. कुछ लोग पकड़े गये राहुल सिंह (सीतारामडेरा निवासी) को पुलिस के साथ लेकर डीएसपी केएन मिश्रा के कार्यालय जा पहुंचे.

डीएसपी ने मामले की छानबीन करने के बाद थानेदार को मामला दर्ज करने का निर्देश दिया. हिरासत में लिये गये कंपनी के कर्मचारी गाउद टोप्पो, जवाहरलाल (आदित्यपुर) और राहुल सिंह से पुलिस पूछताछ कर रही है. मालिक मध्यप्रदेश का रहनेवाला है : राहुल सिंह के माध्यम से पुलिस को पता चला है कि कंपनी का मालिक रौनित राय मध्यप्रदेश में रहता है और वह रुपये देने के पक्ष में नहीं है. पुलिस मामला दर्ज करने में जुट गयी.

फाइनांस कंपनी ने सीतारामडेरा, भालुबासा, कदमा, टेल्को लक्ष्मीनगर, प्रेमनगर, सोनारी के लोगों को शिकार बनाया है. इधर, सीतारामडेरा पुलिस ने फाइनांस कंपनी के कई दस्तावेज जब्त किये हैं.