Yo Diary

Box Office: तमिलनाडु में 'रजनी पर्व', दो दिनों में 'काला' ने कर डाली इतनी कमाई

मुंबई।रजनीकांत की फ़िल्म जब रिलीज़ होती है तो उनके फ़ैंस के लिए यह किसी पर्व से कम नहीं होता। इसे रजनी पर्व की तरह मनाया जाता है, जिसका असर बॉक्स ऑफ़िस पर भी दिखायी देता है। देश में जहां-जहां रजनी फै़ंस होते हैं, वहां-वहां उत्साह का अलग ही आलम होता है। कुछ टेरिटरीज़ को छोड़कर 'काला' का क्रेज़ भी रजनीकांत के फ़ैंस के बीच नज़र आ रहा है।

तमिलनाडु में बंपर कमाई

फ़िल्म ट्रेड की रिपोर्ट्स के मुताबिक़, तमिलनाडु में 'काला' ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। फ़िल्म ने रिलीज़ के पहले दिन ही 15 करोड़ जमा कर लिये हैं, जबकि दो दिनों का कलेक्शन 25 करोड़ के आस-पास बताया जा रहा है। फ़िल्म यहां 650 स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी है। सिर्फ़ चेन्नई में काला ने दो दिनों में 3.2 करोड़ का कलेक्शन किया है। पहले दिन फ़िल्म ने 1.76 करोड़ जमा किये थे, जो अब तक का बेस्ट कलेक्शन है। यहां फ़िल्म 61 स्क्रींस पर लगायी गयी है। हालांकि आंध्र प्रदेश और तेलांगना में कमाई कम रही। इन प्रदेशों में फ़िल्म के 6.5 करोड़ पहले दिन जमा करने की रिपोर्ट्स हैं। माना जा रहा है कि रमज़ान और मानसून के चलते इन प्रदेशों में 'काला' की कमाई फीकी रही है।

केरल में 'काला' के 1.44 करोड़ जमा करने का अनुमान है। कर्नाटक में कावेरी इशू पर रजनीकांत के बयान की वजह से कन्नड़ समुदाय इसकी रिलीज़ का विराध कर रहा था, जिसकी वजह से बिज़नेस प्रभावित हुआ है।

हिंदी में काला का रंग फीका

हिंदी बेल्ट में 'काला' का क्रेज़ अधिक नहीं है। रिपोर्ट्स के अनुसार फ़िल्म के हिंदी संस्करण ने महज़ 1 करोड़ का कलेक्शन किया है, जो रजनीकांत की पिछली फ़िल्म 'कबाली' से भी कम है, जिसने 3.5 करोड़ पहले दिन जमा किये थे।

हिंदी में काला का रंग फीका

देश से बाहर 'काला' का जादू बरकरार है। अमेरिका में फ़िल्म ने शनिवार को 1 मिलियन डॉलर (6.83 करोड़ रुपए) का पड़ाव पार कर लिया है। यह जादुई आंकड़ा पार करने वाली रजनी की यह चौथी फ़िल्म है। इससे पहले एंधीरन, कबाली और लिंगा अमेरिका में 1 मिलियन डॉलर का पड़ाव पार चुकी हैं। ऑस्ट्रेलियन बॉक्स ऑफ़िस पर भी 'काला' ठीकठाक कर रही है। गुरुवार और शुक्रवार का बिज़नेस मिलाकर फ़िल्म 1.06 करोड़ जमा कर चुकी है। ऑस्ट्रेलिया में किसी भी भारतीय फ़िल्म की यह सबसे अच्छी ओपनिंग में शामिल है।