Yo Diary

Box Office: परमाणु की कमाई इतनी बढ़ी, आलिया की राज़ी बनायेगी ये रिकॉर्ड

मुंबई।भारत के दूसरे परमाणु परीक्षण से जुड़ी कहानी पर बनी जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर मंगलवार यानि पांचवे दिन तीन करोड़ से अधिक कलेक्शन किया है। उधर आलिया भट्ट की राज़ी इस साल की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनने के करीब पहुंच गई है।

खबरें ताजा खबरें राष्ट्रीय जागरण स्पेशल पॉलिटिक्स दुनिया आम मुद्दे टेक ज्ञान बिजनेस क्रिकेट ऑटो लाइफस्टाइल मनोरंजन फोटो गैलरी हिंदी न्यूज़ ⁄ मनोरंजन ⁄ बॉलीवुड न्यूज़ Facebook twitter twitter wp Box Office: परमाणु की कमाई इतनी बढ़ी, आलिया की राज़ी बनायेगी ये रिकॉर्ड Publish Date:Wed, 30 May 2018 07:43 PM (IST) Box Office: परमाणु की कमाई इतनी बढ़ी, आलिया की राज़ी बनायेगी ये रिकॉर्ड राज़ी ने अजय देवगन की रेड के 103 करोड़ सात लाख रूपये के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है और अब अगला निशाना सोनू के टीटू की स्वीटी का है l ... मुंबई। भारत के दूसरे परमाणु परीक्षण से जुड़ी कहानी पर बनी जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर मंगलवार यानि पांचवे दिन तीन करोड़ से अधिक कलेक्शन किया है। उधर आलिया भट्ट की राज़ी इस साल की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनने के करीब पहुंच गई है। अभिषेक शर्मा के निर्देशन में बनी परमाणु द स्टोरी और पोखरण ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पांचवे दिन यानि तीन करोड़ 81 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को अब तक 28 करो

फिल्म परमाणु- द स्टोरी ऑफ पोखरण भारत की उस ऐतिहासिक घटना पर आधारित है जिसके चलते देश परमाणु शक्ति संपन्न देशों की कतार में मजबूती से आ खड़ा हुआ था। कहानी भारत के दूसरे परमाणु परीक्षण यानि पोखरण 2 से जुड़ी है। भारत ने 1998 में 11 से 13 मई के बीच राजस्थान के पोखरण टेस्ट रेंज में ऑपरेशन शक्ति के नाम से दूसरा परमाणु परीक्षण किया था, जिसमें पांच परमाणु बम का टेस्ट एक्सप्लोजन किया गया। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम (पूर्व राष्ट्रपति) इस प्रोजेक्ट के हेड थे और तब के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने परीक्षण के मसौदे पर साइन किया था। पोखरण में ही भारत ने 1974 में पहला परमाणु परीक्षण भी किया था। परमाणु अपनी रिलीज़ से पहले विवादों में भी रही है। विवाद को सुलझाने के लिए अदालत को दखल देना पड़ा और तब जा कर फिल्म 25 मई को रिलीज़ हो पाई। इस फिल्म में जॉन के साथ डायना पेंटी और बमन ईरानी ने भी अहम् रोल किया है।

उधर, आलिया भट्ट की फिल्म राज़ी का अच्छा दौर जारी है। फिल्म ने मंगलवार को एक करोड़ 80 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म अब तक 106 करोड़ 12 लाख रूपये कमा चुकी है। राज़ी ने अजय देवगन की रेड के 103 करोड़ सात लाख रूपये के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है और अब अगला निशाना सोनू के टीटू की स्वीटी का है, जिसने 108 करोड़ पांच लाख रूपये का कलेक्शन किया था। ऐसा करते ही राज़ी, पद्मावत और बाग़ी 2 के बाद इस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन जायेगी। इस लिस्ट में एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर के 223 करोड़ का कलेक्शन शामिल नहीं है।