Yo Diary

Sridevi के निधन के बाद अमिताभ और माधुरी बने No 1

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी के निधन की खबरें पिछले हफ्ते मीडिया की सुर्खियों में रहीं.

बॉलीवुड की 'चांदनी' के साथ हुई इस दुर्घटना के बाद स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के पॉपुलैरिटी चार्ट पर अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित नेने टॉप पर पहुंच गये हैं. दरअसल, एक जमाने में माधुरी दीक्षित श्रीदेवी की प्रतिस्पर्धी अभिनेत्री मानी जाती थीं. श्रीदेवी के निधन के बाद अभिनेत्री माधुरी दीक्षित उन्हें श्रद्धांजलि देने और उनके परिवार को सांत्वना देने पहुंची. तब सोशल मीडिया पर यह बात सुर्खियों में रही और

इसकी वजह से टॉप 10 पॉपुलर एक्ट्रेसेज में माधुरी 66.86 अंकों के साथ नंबर 1 रैंकिंग पर पहुंच गयीं. दूसरे स्थान पर प्रियंका चोपड़ा हैं, तो दीपिका पादुकोण को तीसरा स्थान मिला है.पीपिंग मून के मुताबिक, श्रीदेवी के निधन पर बिग बी ने अपनी कुछ भावनाएं ट्विटर पर शेयर की थी. उनके ट्वीट्स सोशल मीडिया पर छाये रहे और इसी के चलते बिग बी 81.14 अंकों के साथ ट्रेंड्स इंडिया के पॉपुलैरिटी चार्ट पर तीसरे स्थान से सीधा पहले स्थान पर आ गये.

स्‍कोर ट्रेंड्स इंडिया के को-फाउंडर अश्विनी कौल की मानें, तो यह डेटा 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 न्यूज स्त्रोतों से इकट्ठा किया गया है. हफ्तेभर में मीडिया में उपलब्ध डेटा के आधार पर ये आंकड़े सामने आते हैं. इसमें फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से तैयार ऑटोमेटेड एल्गोरिदम, मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यह डेटा तैयार करने की प्रक्रिया में मदद करते हैं.