Yo Diary

10 दिन में 135 करोड़, बॉक्स ऑफिस पर TOH का बजट निकालना मुश्किल

आमिर खान को सेलेक्टिव फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है. पिछले कुछ सालों से आमिर की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही हैं. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान से भी सभी को यही उम्मीदें थीं. मगर फिल्म का कलेक्शन निराशाजनक रहा है.

फिल्म की कमाई की बात करें तो BOI की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने शनिवार को 1.25 करोड़ की कमाई की. इस हिसाब से फिल्म का कुल कलेक्शन 135.5 करोड़ का हो गया है. फिल्म को रिलीज हुए 10 दिन हो चुके हैं और इन दिनों में फिल्म अपने बजट का तकरीबन आधा पैसा ही वसूल कर पाई है.

जानकारों की मानें तो फिल्म को निगेटिव पब्लिसिटी का नुकसान हुआ. पहले दिन फिल्म ने 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई की और बॉलीवुड इतिहास में नया कीर्तिमान रचा. फिल्म ने 3 दिनों में 100 करोड़ की कमाई का आकड़ा पार कर लिया. मगर इसके बाद फिल्म की कमाई लगातार गिरती ही चली गई.

फिल्म में पहली बार अमिताभ बच्चन और आमिर खान की जोड़ी को साथ देखा गया. दर्शकों को इस जोड़ी से काफी उम्मीदें थीं पर फिल्म कोई खास असर छोड़ने में असफल साबित हुई. फिल्म में फातिमा सना शेख और कटरीना कैफ भी थी. फिल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य ने किया है.

TOH के बाद अब आमिर खान एक वेब सीरीज पर काम शुरू करने जा रहे हैं. खबरों की मानें तो वे महाभारत पर 7-8 सीजन की एक वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं. इसकी खास बात ये होगी कि सीरीज के सभी सीजन अलग-अलग निर्देशकों द्वारा डायरेक्ट किए जाएंगे.