Yo Diary

रिलीज से पहले ही 'सुपर 30' ने मचाई धूम, Google ने दी ऋतिक रोशन को खुशखबरी

नई दिल्‍ली:ऋतिक रोशन पिछले साल फिल्‍म 'काबिल' में नजर आए थे और अब फैंस को उनकी आने वाली फिल्‍म 'सुपर 30' का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि यह फिल्‍म तो अगले साल रिलीज होने जा रही है, लेकिन रिलीज से पहले ही यह फिल्‍म हिट साबित हो गई है. यह फिल्‍म भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित संस्था 'सुपर 30' पर बन रही है और 5 सितंबर यानी टीचर्स डे पर इस फिल्‍म का पहला पोस्‍टर जारी किया गया. ऐसे में अब इसका जारी किया गया पोस्टर गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाला विषय बन गया है. पिछले सप्ताह गूगल पर ऋतिक रोशन की इस आने वाली फिल्म 'सुपर 30' सबसे ज्यादा ट्रेंड हुआ.

बता दें कि फिल्म के एक साथ 3 पोस्‍टर शेयर किए गए थे. पोस्टर को 'फैंटम फिल्म' ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया. पोस्टर की टैग लाइन भी काफी मजेदार हैं जिसे ऋतिक ने भी अपने ट्विटर पर शेयर किया था. एक पोस्टर पर लिखा है कि 'अब राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा, जो हकदार होगा वो राजा बनेगा.' वहीं एक और पोस्टर में लिखा है कि 'वक्त बदलने वाला है.'

गूगल ने इसकी जानकारी अपनी साइट पर दी है. गूगल ने अपनी सोशल साइट पर एक छोटा-सा वीडियो क्लिप भी जारी किया है, जिसमें ऋतिक रोशन को आनंद कुमार की तरह पढ़ाते दिखाया गया है. उल्लेखनीय है कि मशहूर निर्देशक विकास बहल के निर्देशन में बनने वाली बायोपिक 'सुपर 30' में इस संस्था के संस्थापक आनंद की भूमिका ऋतिक रोशन ने निभाई है.

फिल्म की शूटिंग पिछले एक साल से राजस्थान और वाराणसी सहित देश के अन्य भागों में चल रही है. फिल्म में आनंद के जीवन की मामूली शुरुआत के संघर्ष से निराशा से प्रसिद्धि से होते हुए 'सुपर 30' की पथ प्रदर्शक पहल तक के सफर को दिखाया गया है. आनंद प्रतिवर्ष आर्थिक रूप से कमजोर 30 मेधावी और प्रतिभाशील बच्चों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए पढ़ाते हैं. बीजू मैथ्यू के मुताबिक फिल्म अच्छी तरह बनाई गई है.

इस फिल्‍म की शूटिंग की शुरुआत इसी साल 25 जनवरी से हुई और पहले इसकी रिलीज डेट अगले साल 25 जनवरी रखी गई थी. लेकिन हाल ही में खबर आई थी कि यह फिल्‍म एक हफ्ते पहले यानी 18 जनवरी को रिलीज हो सकती है. इसमें दिखाया गया है कि कैसे शिक्षा के जरिए दुनिया में एक बड़ा बदलाव लाया जा सकता है.