Yo Diary

बर्थडे मनाने यूरोप पहुंची जैकलीन, बहरीन के प्रिंस को कर चुकीं हैं डेट, जानें कुछ खास बातें

मुंबई :बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस इनदिनों यूरोप में छुट्टियां मना रहीं हैं. आज यानी 11 अगस्त को वह अपना जन्मदिन मना रहीं हैं. यूरोप में वह अपनी मां और करीबी दोस्‍तों के साथ अपने इस खास दिन को सेलिब्रेट कर रहीं हैं. उनका यह 33वां बर्थडे है. जैकलिन ने अपनी इस छुट्टी को लेकर कहा कि अभी तक पूरा साल काफी बिजी रहा. मुझे खुशी है कि अब मैं अपने और अपने परिवार के लिए वक्‍त निकाल पायी और अब मैं अपने इस खास दिन को परिवार के साथ सेलिब्रेट करूंगी. आइए जानते हैं जैकलिन के बारे में कुछ खास बातें...

1. 11 अगस्त 1985 को बहरीन में जन्मीं जैकलीन 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स भी रह चुकी हैं. जैकलीन के पिता श्रीलंका में म्यूजीशियन हैं और मां एयर होस्टेस के रूप में अपनी सेवा दे चुकीं हैं. चार भाई-बहनों में जैकलीन सबसे छोटी हैं.

2. जैकलीन ने यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मॉस कम्यूनिकेशन की पढ़ाई की. पढ़ाई खत्म करने के बाद श्रीलंका मे

3. बॉलीवुड में जैकलीन ने निर्देशक सुजॉय घोष की फैंटेसी ड्रामा 'अलादीन' से कदम रखा. फिल्म में जैकलीन के अपोजिट रितेश देशमुख दिखे थे.

4. फिल्म फ्लॉप हुई लेकिन जैकलीन को बॉलीवुड में काम मिलना शुरू हो गया. साल 2011 में आयी फिल्म 'मर्डर-

5. साल 2014 की सलमान खान की फिल्म 'किक' ने बॉलीवुड में जैकलीन को मेन स्ट्रीम की एक्ट्रेस की कता में खड़ा कर दिया. फिल्म की सफलता के बाद सलमान खान ने जैकलीन को बांद्रा में थ्री बीएचके फ्लैट गिफ्ट किया. इसके बाद जैकलीन ने टीवी में भी एंट्री मारी. यदि आपको याद हो तो जैकलीन ने टीवी रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' के नौवें सीजन को जज किया था.

4. फिल्म फ्लॉप हुई लेकिन जैकलीन को बॉलीवुड में काम मिलना शुरू हो गया. साल 2011 में आयी फिल्म 'मर्डर-

7. बॉलीवुड में जैकलीन अब तक 'रेस 3', 'जुड़वा 2', '​​ए जेंटलमैन', 'ढिशूम', 'द फ्लाइंग जट्ट', 'हाउसफुल 3', 'रॉय', 'ब्रदर्स', 'बैंगिस्‍तान' और 'किक' जैसी फिल्मों में काम करके अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकीं हैं. सुशांत सिंह राजपूत के साथ जैकलीन जल्द ही 'ड्राइव' फिल्म में नजर आने वाली हैं.

जैकलीन बॉलीवुड आइटम नंबर्स 'जुम्मे की रात', 'एक दो तीन..', 'लत लग गई', ' बीट पर बूटी', ' चिट्टियां कलाइयां', ‘चंद्रलेखा’ जैसे गानों के लिए भी फैंस के बीच फेमस हैं. जैकलीन फर्नांडिस फिटनेस फ्रीक हैं जो सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं. जैकलीन अक्सर अपने फिटनेस वीडियोज और फोटो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं.