Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

रेलवे का बंपर प्लान, 11 हजार में 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगा आईआरसीटीसी

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं के लिए स्पेशल टूर पैकेज का ऐलान किया है. इस टूर पैकेज में आईआरसीटीसी 3 अप्रैल से 14 अप्रैल तक 11,340 रुपये लेकर 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगा. इसमें यात्रियों को ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, नागेश्वर, सोमनाथ, त्रयंबकेश्वर, भीमाशंकर, घृणेश्वर के दर्शन कराए जाएंगे. यह यात्रा ट्रेन के जरिए कराई जाएगी. 3 से 14 अप्रैल तक चलने वाली इस यात्रा में आप द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम, शिरडी में साईं मंदिर के भी दर्शन कर सकेंगे.

11 रात और 12 दिन का पैकेज

11 रात और 12 दिन के इस टूर पैकेज में टिकट कराने पर कानपुर के अलावा, लखनऊ, झांसी, बनारस, अयोध्या, बाराबंकी, जौनपुर से ट्रेन में बैठने की व्यवस्था है. इस पैकेज में ही यात्रियों को नाश्ता, लंच और डिनर की व्यवस्था है. ट्रेन से उतरने के बाद स्थानीय यात्रा बसों के माध्यम से कराई जाएगी. इस टूर पैकेज में यात्रियों के रात में ठहरने की व्यवस्था धर्मशाला में आईआरसीटीसी की तरफ से की जाएगी.

पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बुकिंग

इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ, पहले पाओं के आधार पर की जा रही है. यदि आप इस पैकेज की बुकिंग कराना चाहते हैं तो आपको www.irctctourism.com पर जना होगा. इसके अलावा आप लखनऊ के गोमती नगर में स्थित आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय में पर्यटन भवन से भी संपर्क कर सकते हैं. पैकेज से संबंधित डिटेल आप मोबाइल नंबर 9794844569 और 9794844559 पर भी प्राप्त कर सकते हैं.

दूसरी तरफ रेलवे ने अपनी प्रीमियम ट्रेन तेजस और शताब्दी एक्सप्रेस से एलसीडी स्क्रीन हटाने का भी निर्णय लिया है. रेलवे की तरफ से ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि यात्री सुविधा के लिए लगी एलसीडी स्क्रीन को लोगों ने खराब कर दिया या फिर ये टूट गई. कुछ सीट पर तो लोग इन्हें निकालकर अपने साथ भी ले गए.