Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

PNB Scam Update: SFIO का ICICI की चंदा कोचर और एक्सिस की शिखा शर्मा को समन

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)।आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक प्रमुख चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की प्रमुख शिखा शर्मा को एंटी फ्रॉड एजेंसी एसएफआईओ की ओर से बैंक फ्रॉड मामले में समन भेजा गया है। यह जानकारी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए सामने आई है।

सूत्रों के मुताबिक दो प्रमुख निजी बैंकों के अधिकारियों को एक बैंक कंसोर्टियम की ओर से मेहुल चोक्सी के गीतांजलि समूह को दिए गए लोन की जांच के संदर्भ में बुलाया गया है। आईसीआईसीआई बैंक ने 31 बैंकों के एक कंसोर्टियम का नेतृत्व किया जिन्होंने गीतांजलि समूह के लिए पैसा उधार दिया है। सूत्रों का कहना है कि बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों से केवल स्पष्टीकरण के लिए पूछताछ की जा रही है न कि धोखाधड़ी मामले में आरोपी के रूप में।

आईसीआईसीआई बैंक ने इससे पहले स्पष्ट किया था कि निजी बैंकों के पास नीरव मोदी समूह की कंपनियों के साथ कोई संपर्क नहीं था, लेकिन बैंक सिर्फ तमाम बैंकों के ग्रुप के लिए वर्किंग कैपिटल जारी कर रहा था।आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में 12,700 करोड़ का बैंक घोटाला सामने आया है, जिसमें अरबपति ज्वैलर्स नीरव मोदी और उनके चाचा मेहुल चौकसी मुख्य आरोपी हैं जिन्होंने मुंबई की शाखा से फर्जी पत्र प्राप्त किए थे ताकि विदेशी बैंकों से धन की निकासी की जा सके। इस मामले में यह आरोप है कि चौकसी और नीरव मोदी ने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग और फॉरेन लेटर क्रेडिट प्राप्त किए थे, जिसमें 12,636 करोड़ रुपए भारतीय बैंकों की विदेशी शाखाओं के लिए जारी किए गए थे।