Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

SBI: अकाउंट से पैसे कटने के मैसेज से लोग परेशान, जानिए क्या है इसकी वजह

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। एसबीआई खाताधारक इन दिनों मोबाइल पर आने वाले एक मैसेज से परेशान हैं जिसमें कहा जा रहा है कि उनके खाते से 147.50 रुपए काट लिए गए हैं। हालांकि सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक की ओर से ग्राहकों को यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि उनके खाते से पैसे क्यों काटे जा रहे हैं। कुछ खाताधारकों ने तो ट्विटर के माध्यम से एसबीआई को टैग करते हुए अपनी शिकायत भी दर्ज कराई है। मगर हम आपको अपनी इस खबर के माध्यम से बताने जा रहे हैं, कि आखिर एसबीआई खाता धारकों के अकाउंट से पैसे क्यों काटे जा रहे हैं?

SBI अकाउंट होल्डर के क्यों कट रहे हैं पैसे?

आपको बता दें कि भले ही बैंक इसकी जानकारी यूजर्स को न दे रहा हो, लेकिन आप इसकी जानकारी अपने अकाउंट स्टेटमेंट से पता कर सकते हैं। बैंक ने अपने ग्राहकों के खाते से ये चार्ज एटीएम एनुअल चार्ज के तौर पर काटा है। यह राशि एटीएम एनुअल चार्ज है जो कि जीएसटी समेत काटा गया है। इस चार्ज में बीते वर्ष बढ़ोतरी की गई थी। जानकारी के लिए बता दें कि हर तरह के कार्ड के लिए ये चार्ज अलग-अलग होते हैं। जैसे गोल्ड कार्ड के लिए अलग और सिल्वर के लिए अलग।

ऐसे कर सकते हैं शिकायत दर्ज

आप इस कटौती को लेकर अपनी शिकायत भी दर्ज करवा सकते हैं। अगर आपको इस तरह की कटौती से आपत्ति हैं तो आप 'UNHAPPY' लिखकर 8008202020 पर भेज सकते हैं। साथ ही आप बैंक से ऑनलाइन भी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। बैंक 10 दिनों के अंदर आपकी शिकायत का निपटारा करेगा। अगर बैंक ऐसा करने में विफल होता है तो आप नोडल ऑफिसर और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन से शिकायत कर सकते हैं।