Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

Rolls Royce Phantom VIII : 9.5 करोड़ की इस कार की खूबियां हैं शानदार, देखें PICS

जर्मन कार मेकर रॉल्स रॉयस ने अपनी 8वीं पीढ़ी की फैंटम को भारत में लांच किया है. लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और जबरदस्त फीचर्स से लैस इस कार के स्टैंडर्ड वर्जन की कीमत 9.5 करोड़ रुपये है, जबकि इसके एक्सटेंडेड व्हीलबेस वेरिएंट की कीमत 11.35 करोड़ रुपये रखी गयी है.

नयी रॉल्स रॉयस फैंटम को कंपनी की 'आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी' यानी नये एल्यूमीनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. नयी फैंटम पुराने मॉडल से 30 प्रतिशत हल्की, 77mm कम ऊंची है, लेकिन 8mm ज्यादा लंबी और 29mm चौड़ी है. यही बात इस नयी गाड़ी को 'बड़ा' बनाती है.

Rolls Royce Phantom VIII के फीचर्स की बात करें, तो इस कार में ड्राइवर की सहूलियत के लिए अलर्टनेस असिस्टेंस, एक्टिव क्रूज कंट्रोल, पेडेस्ट्रियन और क्रॉस-ट्रैफिक वार्निंग, लेन डिपार्चर और विजिबिलिटी असिस्टेंस जैसे फीचर के साथ-साथ पैनोरैमिक व्यू, हेलीकाॅप्टर व्यू, आॅल-अराउंड विजिबिलिटी, नाइट विजन असिस्टेंस और 7 इंच गुणा 3 इंच हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स मौजूद हैं. कार में मौजूद लेजर लाइट टेक्नोलॉजी रात के समय 600 मीटर तक लाइट दे सकती है. सुरक्षा के नजरिये से यह एक बड़ा फीचर है.

इसके अलावा इस हाइ-एंड कार में 24 स्लैट क्रोम ग्रिल और नयी एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलइडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स दी गयी है. नये टू-टोन शेड में डिजाइन की गयी नयी रॉल्स रॉयस फैंटम में बोल्ड अलॉय व्हील्स और आकर्षक एलइडी टेललैंप्स लगायी गयी हैं.

नयी फैंटम का कैबिन साउंड-प्रूफिंग टेक्नोलॉजी से लैस है. इसके लिए इसमें 130 किलो का साउंड इंसूलेशन सिस्टम दिया गया है. फैंटम चारों कोनों पर एयर सस्पेंशन सिस्टम से लैस है. इसमें 130 किलो का साउंड इंस्यूलेशन, डबल लैमिनेटेड ग्लास और ड्यूअल स्किन अलॉयज हैं.

इंजन की बात करें, तो इस कार में 6.75-लीटर ट्विन-टर्बो V12 इंजन दिया गया है, जो 563bhp और 900Nm टाॅर्क देता है. यह इंजन 8 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और पिछले पहियो में पावर सप्लाई करता है. नयी फैंटम 5.4 सेकंड्स में 0-100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है. औनयी फैंटम कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में विस्तार करेगी. कंपनी ने इसे KUN एक्सक्लूसिव के साथ पार्टनरशिप में उतारा है और कंपनी चेन्नई और हैदराबाद जैसे दक्षिण भारत के शहरों को बिजनेस के इरादे से टारगेट कर रही है.