Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

Hero Motocorp ने लांच की 200cc की बाइक Xtreme 200R, जानें खूबियां...!

नयी दिल्ली :देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकाॅर्प ने एक नया माॅडल एक्सट्रीम 200आर पेश कर दिया है. कंपनी इसके जरिये प्रीमियम मोटरबाइक सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है.

हीरो मोटोकाॅर्प के प्रमुख (वैश्विक उत्पाद आयोजन) मालो ले मेसन ने संवाददाताओं को बताया कि नयी बाइक में 200 सीसी का एयर कूल्ड इंजन है और यह इस साल अप्रैल में बाजार में उपलब्ध होगी. उन्होंने कहा कि कंपनी ने इस नये माॅडल के साथ प्रीमियम खंड में अपनी उपस्थिति मजबूत बनाने की दिशा में कदम उठाया है. इस साल की शुरुआत से ही कंपनी 150 सीसी और इससे अधिक क्षमता वाले प्रीमियम खंड पर ध्यान केंद्रित करेगी.

Hero Xtreme 200R के फीचर्स की बात करें, तो इसमें सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक अब्जॉर्बर्स दिये गये हैं. हीरो की इस दमदार बाइक में 200सीसी का सिंगल सिलिंडर और एयर कूल्ड इंजन है, जो 5 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है. 8,500 आरपीएम पर यह इंजन 18 बीएचपी का पावर और 6,000 आरपीएम पर 17 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगा. Hero Xtreme 200R का मुकाबला बजाज पल्सर एनएस200, टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी जैसी बाइक्स से होगा.