Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

वीडियो क्रिएटर्स के लिए खुशखबरी, फेसबुक से जल्द कर सकेंगे कमाई

फेसबुक ने भारत में वीडियो क्रिएटर्स के लिए नया टूल लाया जिसमें विज्ञापन ब्रेक की सुविधा दी गई है. इसके तहत वीडियो क्रिएटर्स अपने वीडियो में छोटे-छोटे विज्ञापन जोड़ कर कमाई कर सकते हैं. फेसबुक ने एक इवेंट के दौरान कहा कि विज्ञापन ब्रेक्स अब हिंदी, बंगाली, तमिल, मलयाली और अंग्रेजी के पार्टनर्स के लिए उपलब्ध है.

विज्ञापन ब्रेक के लिए वीडियो कम से कम तीन मिनट लंबा होना चाहिए. क्रिएटर किसी वीडियो के लिए एड की प्लेसमेंट सेलेक्ट कर सकते हैं या एड ब्रेक्स को ऑफ भी कर सकते हैं.

फेसबुक में 'प्रोडक्ट फॉर वीडियो' के हेड परेश राजवत ने कहा, 'भारतीय डिजिटल उद्योग में उपभोक्ताओं के व्यवहार में अभी सबसे बड़ा ट्रेंड वीडियो की तेजी से बढ़ती स्वीकार्यता है. हम अपने प्लेटफॉर्म पर कंज्यूमर वीडियोज को तेजी से बढ़ते देख रहे हैं और फेसबुक पर वीडियो आज लोगों के बीच इंगेजमेंट ग्रोथ का सबसे बड़ा कारक बन गया है.'

राजवत ने कहा, 'सामुदायिक कंटेंट के अलावा, लोग जहां अपने अनुभव शेयर करते हैं, फेसबुक एक प्लेटफॉर्म है जहां पेशेवर कंटेंट क्रिएटर यहां दर्शकों की तलाश में और कमाई करने आते हैं.' इवेंट के दौरान फेसबुक ने 'ब्रांड कोलेब्स मैनेजर' भी लॉन्च किया. यह एक ऐसा टूल है जिससे ब्रांड्स साझेदारी के लिए क्रिएटर्स की तलाश कर सकते हैं.

'ब्रांड कोलेब्स मैनेजर' के साथ क्रिएटर जल्दी से अपना पोर्टफोलियो बना सकते हैं जिससे ब्रांड उनके बारे में और ज्यादा जान सके और ब्रांड पार्टनरशिप के लिए उनसे आसानी से संपर्क कर सके. फेसबुक ने कहा कि भारत में यह 2019 में आएगा.