Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

दुनिया की सबसे अमीर कंपनी में निकली हैं 1500 नौकरियां, यहां करेगी पोस्टिंग

हैदराबाद : एप्‍पल ने यहां अपने विकास केंद्र के लिए 3,500 कर्मचारियों की नियुक्ति की है. तेलंगाना सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार (22 अगस्‍त) को यहां कहा कि कंपनी का इरादा अंतत: इस केंद्र में अपने कर्मचारियों की संख्या 5,000 करने का है. तेलंगाना के प्रमुख सचिव आईटी एवं उद्योग जयेश रंजन ने कहा, ‘‘एप्‍पल ने हैदराबाद के विकास केंद्र के लिए 3,500 लोगों की नियुक्ति की है. कुल मिलाकर कंपनी 5,000 नियुक्तियां करेगी. हालांकि, इसके लिए कोई समय सीमा तय नहीं की गई है.’’

4000 रोजगार के अवसर और सृजित होंगे

क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया की प्रौद्योगिकी कंपनी ने पिछले साल मई में यह विकास केंद्र खोला था. इस केंद्र पर कंपनी अपने उत्पादों...आईफोन, आईपैड, मैक और एपल वॉच के लिए मैप्स का विकास करेगी. कंपनी ने उस समय कहा था कि इस केंद्र पर निवेश से मैप्स का विकास तेजी से किया जा सकेगा और करीब 4,000 रोजगार के अवसरों का सृजन होगा.

पैक्‍टेरा टेक्‍नोलॉजी के कार्यालय का उद्घाटन

इस बीच, जयेश रंजन ने यहां भारत में पैक्टेरा टेक्नोलॉजीज के पहले कार्यालय का भी उद्घाटन किया. पैक्टेरा टेक्नोलॉजीज के इस हैदराबाद कार्यालय में पहले चरण में 150 लोग बैठ सकेंगे। दूसरे चरण में इसकी क्षमता 300 लोगों की होगी.