Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

देश की 10 सबसे धनी महिलाओं की लिस्ट जारी, स्मिता कृष्णा-किरन मजूमदार समेत ये शामिल

कोटक वेल्थ और हुरुन ने देश की सबसे अमीर महिलाओं की एक सूची जारी की है. इस सूची में गोदरेज समूह की स्मिता कृष्णा शीर्ष पर हैं. उनके बाद लिस्ट में एचसीएल की रोशनी नाडर और बेनेट कोलमेन कंपनी की इंदु जैन भी शामिल हुई हैं. कोटक वेल्थ और हुरुन ने बताया कि शीर्ष 10 अमीर महिलाओं की सूची में नंबर वन पायदान पर गोदरेज की स्म‍िता कृष्णा 37,570 करोड़ रुपये के साथ बनी हुई हैं. बता दें कि कृष्णा गोदरेज इंडस्ट्री के निदेशक मंडल में हैं.

स्‍मिता कृष्णा के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एचसीएल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं कार्यकारी निदेशक रोशनी नाडर का नाम शामिल है. रोशनी कंपनी के संस्थापक श‍िव नाडर की बेटी हैं. इस रिपोर्ट में उनकी संपत्त‍ि 30,200 करोड़ रुपये आंकी गई है. वहीं, बेनेट एंड कोलमेन की चेयरपर्सन इंदु जैन इस सूची में तीसरे पायदान पर हैं. उनकी कुल संपत्ति 26,240 करोड़ रुपये आंकी गई है. वह बेनेट एंड कोलमेन ग्रुप की चेयरपर्सन हैं.

लिस्ट में चौथे नंबर पर बायोकॉन संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार शॉ काबिज हैं. उनकी कुल संपत्ति 24,790 करोड़ रुपए आंकी गई है. वहीं श‍िव नाडर की बेटी के अलावा उनकी पत्नी भी इस लिस्ट में शामिल हुई हैं. 20,120 करोड़ रुपये की संपत्त‍ि के साथ वह 5वें पायदान पर काबिज हुई हैं.

इस लिस्ट में लीना गांधी, संगीता जिंदल, जयश्री उलाल समेत अन्य कारोबार जगत से जुड़ी कई महिलाएं शामिल हैं. इस लिस्ट में 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्त‍ि वाली 100 से ज्यादा महिलाएं शामिल हैं.