Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

फिल्में ही नहीं बिजनेस में भी माहिर, साल की कमाई 100 करोड़

सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में एक लीड एक्टर और सह कलाकार दोनों रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. सुनील शेट्टी बेशक फिल्मों से पिछले कुछ समय से दूरी बनाए हुए हैं लेकिन बॉलीवुड में उन्होंने उल्लेखनीय काम किया है.

कम लोगों को ये पता है कि वो एक सफल बिजनेसमैन भी हैं. उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं कितनी है सुनील शेट्टी की प्रॉपर्टी और कितनी है उनकी कमाई.

सुनील शेट्टी का जन्म 11 अगस्त, 1961 को मैंग्लोर स्थित मुल्की नामक कस्बे में हुआ था. उन्होंने लगभग 110 फिल्मों में काम किया है. जिनमें 'फिर हेरा फेरी', 'धड़कन', 'ये तेरा घर ये मेरा घर', 'मोहरा' और 'गोपी किशन' जैसी फिल्में शामिल हैं.

सुनील शेट्टी ने बहुत सी फिल्मों में कारोबारी का रोल निभाया है लेकिन वो केवल फिल्मों ही नहीं असली जिंदगी में भी सफल कारोबारी हैं. सुनील का कारोबार इतना बड़ा है कि वो हर साल लगभग 100 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं.

मुंबई के पॉश इलाके में H20 नाम से उनके बार और रेस्टोरेंट हैं जो ना केवल सेलेब्रिटीज बल्कि आम लोगों के बीच भी काफी फेमस है. उनके बार में मिलने वाली लॉन्ग आईलैंड टी काफी मशहूर है.इसके अलावा साउथ में भी सुनील शेट्टी के रेस्टोरेंट हैं जहां साउथ का स्पेशल व्यंजन उड्डुपी भी मिलता है. इसके अलावा सुनील शेट्टी का खुद का बुटिक भी है. सुनील शेट्टी का पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट नाम से एक प्रोडक्शन हाउस है.

सुनील शेट्टी की पत्नी माना शेट्टी भी बिजनेस करती हैं. मुंबई के वर्ली इलाके में 'आर हाउस' (R- House) नाम से उनका होम डेकोर है. अपनी फिटनेस को लेकर भी सुनील शेट्टी काफी जागरुक हैं. कुछ समय पहले वो इसी सिलसिले से दिल्ली आए थे. सुनील 55 साल की उम्र पार कर चुके हैं. इसके बावजूद उनकी फिजिक काफी अच्छी है. वो किसी 25 साल के जवान सरीखे नजर आते हैं.