Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

GST: टीवी-फ्रिज समेत इन उत्पादों के घटे रेट, इस कंपनी ने 8% घटाए दाम

जीएसटी परिषद की तरफ से पिछले हफ्ते 85 उत्पादों के रेट कम कर दिए गए थे. जिन भी उत्पादों के रेट बदले गए थे, वे आज से लागू हो गए हैं. जीएसटी के नये रेट लागू होते ही इलेक्ट्रोन‍िक कंपनियों ने भी रेट घटाने शुरू कर दिए हैं. इसकी शुरुआत सैमसंग ने की है.

शुक्रवार को सैमसंग ने बताया कि उसने ग्राहकों को जीएसटी के घटे रेट का फायदा देने के लिए रेट घटा दिए हैं. शुक्रवार से सैमसंग के टीवी, फ्र‍िज और वॉश‍िंग मशीन सस्ते कर दिए गए हैं. इनकी कीमतों में 8 फीसदी की कटौती की गई है. सैमसंग को उम्मीद है कि इस कटौती का फायदा आने वाले फेस्ट‍िव सीजन में कंपनी को मिलेगा. कंपनी ने अपने बयान में कहा, ''हम जीएसटी रेट कट का ग्राहकों को पूरा फायदा पहुंचाकर खुश हैं. हमने जीएसटी रेट में कटौती के बाद कई उत्पादों पर 7.81 फीसदी का फायदा ग्राहकों को दिया है.

सैमसंग को उम्मीद है कि इस कटौती का फायदा आने वाले फेस्ट‍िव सीजन में कंपनी को मिलेगा. कंपनी ने अपने बयान में कहा, ''हम जीएसटी रेट कट का ग्राहकों को पूरा फायदा पहुंचाकर खुश हैं. हमने जीएसटी रेट में कटौती के बाद कई उत्पादों पर 7.81 फीसदी का फायदा ग्राहकों को दिया है.

सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजीव भुटानी ने कहा कि हम सरकार के फैसले का पूरा समर्थन करते हैं और घटे हुए रेट का फायदा ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा, ''इससे हमें उम्मीद है कि यह फैसला आने वाले दिनों में इन उत्पादों की मांग बढ़ाने का काम करेगा.''

बता दें कि पिछले हफ्ते ही जीएसटी परिषद ने टीवी, फ्र‍िज और वॉश‍िंग मशीन समेत 85 उत्पादों पर जीएसटी रेट में कटौती की है. इसके बाद 28 फीसदी टैक्स स्लैब में 35 ही उत्पाद रह गए हैं. शुक्रवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक फेसबुक ब्लॉग लिखकर 28 फीसदी से अन्य कई उत्पाद को नीचे लाने का संकेत दिया है. उन्होंने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि जैसे-जैसे जीएसटी से मिलने वाला राजस्व बढ़ेगा, वैसे-वैसे कई और उत्पादों को 28 फीसदी टैक्स स्लैब से नीचे लाया जाएगा.