Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

फॉर्च्यून 40 अंडर 40: सबसे प्रभावशाली शख्स‍ियतों में चार भारतीय शामिल

फॉर्च्यून पत्र‍िका ने बुधवार को कारोबार की दुनिया में 40 साल व उससे कम उम्र वाले प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में चार भारतीय मूल के कारोबारी भी शामिल हैं. इन चार में से तीन महिलाएं हैं. लिस्ट में पहले पायदान पर फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग और इंस्टाग्राम के उपसंस्थापक केविन सिस्ट्रोम शामिल हुए हैं. दोनों के बीच टाई हुआ है.

फॉर्च्यून ने बुधवार को '40 अंडर 40' लिस्ट जारी की है. इसमें यूएस की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी जनरल मोटर्स की दिव्या सूर्यदेवरा चौथे स्थान पर बनी हुई हैं. उनके बाद लिस्ट में वीमियो सीईओ अंजली सूद (14), रॉबिनहुड के उपसंस्थापक बैजू भट्ट (24) और फीमेल फाउंडर्स फंड की फाउंड‍िंग पार्टनर अनु दुग्गल (32) शामिल है.

यह पहली बार है जब फॉर्च्यून ने सबसे प्रभावशाली और युवा महानायकों की 'पूरक सम्मान सूची' भी तैयार की है. इसमें उन युवाओं को शामिल किया गया है, जो कारोबार को वित्तीय और टेक्नोलॉजी की बदौलत बदल रहे हैं

फॉर्च्यून की 'लिजर 40 अंडर 40 लिस्ट' में करंसी एक्सचेंज और रेमिटेंस नेटवर्क कंपनी रिप्पल के आश‍िष बिड़ला ने जगह बनाई है. इसके अलावा कॉनइबेस के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफ‍िसर बालाजी श्रीन‍िवासन, एमआईटी डिजिटल करंसी की नेहा नरूला और कॉइनबेस की उपाध्यक्ष टीना भटनागर को भी लिस्ट में शामिल है.

फॉर्च्यून ने श्रीदेवरा को लेकर कहा कि उन्होंने तब इतिहास रचा था, जब उनके जनरल मोटर्स की पहली फीमेल सीएफओ बनने की घोषणा हुई थी. इसके बाद फॉर्च्यून 500 में शामिल ऑटो कंपनियों में से ऐसा करने वाली यह पहली कंपनी बनी थी