Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

अलीबाबा क्लाउड ने कहा, भारत में हैं व्यापार के विशाल अवसर

भारतीय संगठन पहले से ही सार्वजनिक क्लाउड सेवाओं पर भारी खर्च कर रहे हैं। अब इस देश में व्यापार करने का सही वक्त आ गया है। चीनी दिग्गज अलीबाबा समूह की क्लाउड कंप्यूटिंग इकाई के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बातें कही हैं। अलीबाबा क्लाउड एशिया प्रशांत क्षेत्र के महाप्रबंधक एलेक्स ली ने एक बयान में कहा, “अलीबाबा विभिन्न आकार के उद्यमों को डिजिटल युग में अवसरों का लाभ उठाने के लिए हमेशा समर्पित है। डिजिटल बदलाव से देश की जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) में करीब 154 अरब डॉलर की तेजी आएगी। यह हमारे लिए भारत में बड़ा अवसर है। ”

इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी) के अध्ययन के मुताबिक, सार्वजनिक क्लाउड सेवाओं पर अनुमानित 2.12 अरब खर्च के साथ भारत एशिया प्रशांत क्षेत्र में (जापान के अलावा) तीसरे नंबर पर है। यहां इंडिया इको समिट के साथ अलीबाबा समूह की क्लाउड कंप्यूटिंग इकाई ने नया वितरण कार्यक्रम लांच किया, जो भागीदारों को ग्राहकों को गहन तकनीकी ज्ञान लाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

एचसीएल इंफोसिस्टम्स के उद्यम वितरण के अध्यक्ष बिमल दास ने कहा, “हम भारत में अलीबाबा क्लाउड के साथ भागीदारी करके काफी उत्साहित हैं। आज भारतीय उद्यम बाजार नई तकनीकों जैसे क्लाउड को अपनाने के लिए तत्पर है, जो सामरिक व्यापार लाभ प्रदान करता है और इस मांग में तेजी देखी जा रही है।”