Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

नरेंद्र मोदी व दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति आज दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का करेंगे उदघाटन

नयी दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन आज शाम नोएडा में दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल प्लांट का उदघाटन करेंगे. यह मोबाइल प्लांट दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग का है. कल ही इस कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौके पर पहुंचे थे और उन्होंने अफसरों को जरूरी निर्देश दिये थे.

यह कारखाना साल में 12 करोड़ मोबाइल फोन का निर्माण करेगा. पिछले वर्ष सैमसंग कंपनी ने नोएडा प्लांट के विस्तार और उत्पादन दोगुना करने के लिए पांच हजार करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की थी. उधर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी आज दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगी. दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलेंगे.

नोएडा जिला प्रशासन के सूत्रों के अनुसार सोमवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति नोएडा के सेक्टर 81 स्थित सैमसंग कंपनी की नवनिर्मित दूसरी यूनिट का उद्घाटन करने आ रहे हैं. दोनों नेता पहले दिल्ली में राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर पहुंचेंगे और उसके बाद नोएडा के लिए रवाना हो जायेंगे.