Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

कल से मारुति की कारें खरीदना होगा महंगा, इन कंपनियों ने भी दिए संकेत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)।

अगर आप एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो अब जल्दी कीजिये क्योकिं कल से कार कंपनियां अपनी कारों की क

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बढ़ते इनपुट कॉस्ट के चलते अगले महीने से मारूति सुजुकी की सभी कारें एक जून 2018 से महंगी हो होने की संभावना हैं। जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी अपनी सभी कारों के दाम 2 फीसद तक बढ़ा सकती हैं। इस समय मारुति की छोटी कार ऑल्टो 800 कीमत 2.51 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि सबसे महंगे मॉडल सियाज़ एस की कीमत 9.59 लाख रूपए से शुरू होती है। लेकिन कीमत बढ़ोतरी के बारे में कंपनी की ओर से अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

हुंडई की कारें भी होंगी महंगी

हाल ही में हुंडई मोटर इंडिया ने क्रेटा फेसलिफ्ट को छोड़कर अपने सभी मॉडल्स की कीमतों में 2 फीसद का इजाफा करने का फैसला किया किया है। यानी अब जून 2018 से हुंडई की गाड़ियां 50,000 रुपये तक महंगी हो जाएंगी। ऐसा अनुमान है कि हुंडई और मारुति के अलावा दूसरी कंपनियां भी अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है। वही जीप की कारें भी जून में महंगी ही सकते हैं।

फिलहाल तो यही कहा जा सकता है कि अगर आप हाल-फ़िलहाल में एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके पास आज ही का दिन हैं कार खरीदने का, क्योकिं जो कार आपको कल लेनी है वो कार आज ही लेकर अपने पैसे बचा सकते हैं।