Yo Diary


The Quotes are powered by Investing.com India

एक्सपायरी के दबाव में टूटा बाजार, सेंसेक्स 111 अंक, निफ्टी 16 अंक गिरकर बंद

नई दिल्ली: जनवरी एक्सपायरी के दिन बाजार में दबाव देखने को मिला. हालांकि, दिन के निचले स्तरों से सेंसेक्स और निफ्टी में थोड़ी रिकवरी जरूर आई. अंत में निफ्टी 16 अंक गिरकर 11,050 के ऊपर बंद हुआ है, सेंसेक्स 111 अंक गिरकर 36,000 के पार टिकने में कामयाब रहा है. कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में बिकवाली हावी रही. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.75 फीसदी गिरकर 17,841 के स्तर पर बंद हुआ है. निफ्टी का मिडकैप 100 इंडेक्स 0.8 फीसदी की गिरावट के साथ 21,456 के स्तर पर बंद हुआ है.

इन सेक्टर्स में हावी रही बिकवाली

पीएसयू बैंकों, रियल्टी, आईटी, एफएमसीजी, ऑटो, फार्मा, पावर, कंज्यूमर ड्युरेबल्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में बिकवाली देखने को मिली है. बैंक निफ्टी 0.2 फीसदी की बढ़त के साथ 27,446 के स्तर पर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 5.25 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, निफ्टी के आईटी इंडेक्स में 1 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स में 0.6 फीसदी, ऑटो इंडेक्स में 1.25 फीसदी और फार्मा इंडेक्स में 1 फीसदी की कमजोरी आई है. बीएसई के पावर इंडेक्स में 1.1 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स में 1.5 फीसदी, कंज्यूमर ड्युरेबल्स इंडेक्स में 1 फीसदी और ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 0.4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है.

मेटल, प्राइवेट बैंकों में खरीदारी

आज के कारोबार में मेटल, प्राइवेट बैंक और कैपिटल गुड्स शेयरों में खरीदारी देखने को मिली. निफ्टी के मेटल इंडेक्स में 0.9 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स में 1 फीसदी की मजबूती आई. बीएसई का कैपिटल गुड्स इंडेक्स 0.4 फीसदी बढ़कर बंद हुआ.

दिग्गजों ने तोड़ा बाजार

आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों में यूपीएल, एसबीआई, अरविंदो फार्मा, अदानी पोर्ट्स, डॉ रेड्डीज, हीरो मोटो और टीसीएस 6.7-1.8 फीसदी तक गिरकर बंद हुए. हालांकि, इंडियाबुल्स हाउसिंग, आईसीआईसीआई बैंक, गेल, अल्ट्राटेक सीमेंट, वेदांता, कोल इंडिया, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक और एलएंडटी 2.4-0.9 फीसदी तक उछलकर बंद हुए.

दिग्गजों ने तोड़ा बाजार

मिडकैप शेयरों में इंडियन बैंक, यूनियन बैंक, सीजी कंज्यूमर, अजंता फार्मा और केनरा बैंक 6.3-4.8 फीसदी तक लुढ़ककर बंद हुए. हालांकि मिडकैप शेयरों में अदानी एंटरप्राइजेज, मैक्स फाइनेंशियल, एम्फैसिस, बेयर क्रॉप और आदित्य बिड़ला फैशन 4.4-2.1 फीसदी तक बढ़कर बंद हुए.