Yo Diary

Offer Price 98/-

समस्तीपुर : ट्रैक्टर से टकरायी राजधानी, चालक मरा

समस्तीपुर :सोनपुर रेलमंडल के मोहिउद्दीननगर-बछवाड़ा रेलखंड पर विद्यापतिधाम स्टेशन के हरपुर बोचहा हॉल्ट के निकट मंगलवार की सुबह दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस 11 नंबर मानवरहित गुमटी पर बालू लदे ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गयी़ इससे ट्रैक्टरचालक की मौत हो गयी़ उसकी पहचान मोहिउद्दीननगर थाने के चकला गांव निवासी रामअवतार राय के पुत्र लखन राय (50) के रूप में की गयी है. स्थानीय लोगों ने बताया कि ट्रैक्टर घने कोहरे के बीच मानवरहित गुमटी को पार कर रहा था. इसी दौरान डाउन राजधानी एक्सप्रेस से टकरा गया. इससे ट्रैक्टर ट्रॉली के परखचे उड़ गये़ चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया़ लोगों ने मोहिउद्दीननगर पीएचसी में भर्ती कराया़, जहां उसकी मौत हो गयी़ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. घटना में ट्रॉली का कुछ हिस्सा इंजन के अगले भाग में फंस गया.

ट्रॉली पर लदा बालू इंजन के लुकिंग ग्लास पर छा गया़ राजधानी एक्सप्रेस के चालक ने घटनास्थल के आगे हरपुर बोचहा हॉल्ट पर ट्रेन खड़ी कर इंजन में फंसी ट्रॉली के हिस्से को अलग कर लुकिंग ग्लास को साफ किया़ इसके बाद विद्यापतिधाम रेलवे स्टेशन पर चालक ने मेमो के जरिये घटना की जानकारी विद्यापतिधाम के रेल अधीक्षक शिवजी पासवान को दी़ घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने रेलवे ट्रैक जाम कर रेल प्रशासन से मानवरहित गुमटी पर रेलकर्मी को तैनात करने की मांग की. मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी ने ट्रैक जाम कर रहे लोगों से लिखित मांगपत्र लिये जाने एवं उसे उच्चाधिकारी तक पहुंचाने के आश्वासन पर जाम समाप्त कराया.

रेल ट्रैक जाम के कारण इस रेलखंड से उस वक्त गुजरनेवाली कई एक्सप्रेस गाड़ियों सहित सवारी व मालगाड़ी विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रही़ घटना पर आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट कुमार सुरेंद्र शर्मा, सहायक मंडल अभियंता केडी प्रसाद, जीआरपी बरौनी के डीएसपी अंजनी कुमार झा, आईआरपी कामेश्वर चौधरी, सेक्शन अभियंता संतोष कुमार वर्मा सहित रेलवे के अधिकारी एवं सुरक्षा बल के जवान ने पहुंच घटना का जायजा लिया़