Yo Diary

Offer Price 98/-

बिहार : यूको बैंक में लूट का असफल प्रयास, अपराधियों ने सहायक प्रबंधक को मारी गोली

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में वीरपुर थाना क्षेत्र के मुजफ्फरा बाजार स्थित यूको बैंक की शाखा में हथियार से लैस अपराधियों ने मंगलवार को दिनदहाड़े तांडव मचाया. डकैती की घटना को अंजाम देने आये अपराधियों ने बैंक के सहायक प्रबंधक विजय कुमार सिंह (45 वर्ष) को गोली मारकर और बैंककर्मी सुजीत कुमार को पिस्तौल के बट से मारकर घायल कर दिया. हालांकि चेस्ट नहीं खुलने और स्थानीय लोगों के पहुंचने के कारण अपराधी कैश लूटने में विफल रहे.

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की दोपहर 12:45 बजे तीन बाइकों पर सवार नौ की संख्या में नकाबपोश अपराधी हथियार से लैस होकर बैंक पहुंचे थे. बैंक के अंदर प्रवेश करते ही अपराधियों ने सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया. उसके बाद बैंककर्मी सुजीत कुमार को पिस्तौल के बट से मारकर घायल करने के बाद अपराधी सहायक प्रबंधक के कक्ष में घुसकर कैश रूम की चाबी मांगने लगे. चाबी मिलने में देरी होने पर अपराधियों ने सहायक प्रबंधक को गोली मार दी. बाद में अपराधी चाबी लेकर कैश रूम में गये, लेकिन उनसे चेस्ट नहीं खुल रहा था. इधर, सहायक प्रबंधक के कक्ष में फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग बैंक की ओर दौड़ पड़े. बड़ी संख्या में लोगों को बैंक की तरफ आते देख अपराधी फायरिंग करते हुए भाग निकले. इसके बाद स्थानीय लोगों व बैंककर्मियों ने दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. सूचना मिलने पर यूको बैंक के जोनल हेड डीएस राठौर, डिप्टी जोनल हेड त्रिलोक कुमार समेत कई अधिकारियों ने बैंक पहुंच कर घटना की जानकारी ली.

घटना के 15 मिनट बाद वीरपुर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार पाल के नेतृत्व में पुलिस भी पहुंच गयी. एसपी आदित्य कुमार, सदर डीएसपी मिथिलेश कुमार व सर्किल इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार के नेेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल बैंक परिसर पहुंच कर घटना की जानकारी ली. एसपी ने बताया कि अपराधियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द ही इस घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. घटनास्थल से पुलिस ने लगभग आधा दर्जन खोखे बरामद किये हैं.