Yo Diary

Offer Price 98/-

PM मोदी ने मानव श्रृंखला के लिए दी बधाई, CM नीतीश व DyCM सुशील मोदी बोले- थैंक्‍यू

पटना [जेएनएन]।धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन अभियान के समर्थन में मानव श्रृंखला के आयोजन के लिये बिहार की जनता को बधाई दी है। इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर उन्‍हें धन्यवाद दिया है। उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने भी इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो पर अपने 'मन की बात' संबोधन के दौरान बिहार की सरएम नीतीश सरकार की हाल में आयोजित दहेज प्रथा व बाल विवाह के खिलाफ मानव श्रृंखला के लिए सराहना की। उन्‍होंने कहा कि जन आंदोलन में बड़ी ताकत होती है। प्रधानमंत्री ने बाल विवाह व दहेज प्रथा के खिलाफ एक साथ आने के लिए बिहार की जनता को बधाई दी।

इसके जवाब में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट में लिखा है, ''बाल विवाह एवं दहेज़ प्रथा उन्मूलन अभियान के समर्थन में मानव श्रृंखला के अद्भुत आयोजन के लिए बिहार की जनता को बधाई देने हेतु माननीय प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद!''

मन की बात कार्यक्रम में दहेज व बाल विवाह के खिलाफ बिहार के प्रयास की सराहना के लिए उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने भी प्रधानमंत्री का आभार जताया।

सुशील मोदी ने कहा कि देश के 161 जिलों में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना और बेटियों की उच्च शिक्षा-शादी के लिए सुकन्या समृद्धि योजना लागू करने जैसी पहल से जहां केंद्र सरकार ने महिला सशक्तीकरण के क्षेत्र में बड़ी पहल की, वहीं राज्य सरकार के सहयोग से लोगों ने बाल विवाह तथा दहेज प्रथा के विरुद्ध 14 हजार किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बना कर सामाजिक रूढ़ियों से मुक्ति का अभियान चलाया।