Yo Diary

Offer Price 98/-

पूर्व MLA के बेटे ने सरकारी गार्ड के पिस्टल से चुराया गोलियों से भरा मैगजीन, उसके बाद...

बांका :बेलहर विधानसभा के पूर्व विधायक रामदेव यादव के पुत्र चंदन कुमार पर उसके ही सरकारी गार्ड के पिस्टल से 8 गोली से भरा मैगजीन चोरी कर लेने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. प्राथमिकी के अनुसार सरकारी गार्ड मो कलीम ने अपने लिखित बयान में बताया है कि 2 दिसंबर 2017 को प्रचारी प्रवर के आदेश पर पूर्व विधायक रामदेव यादव के बेलहर स्थित कार्यालय में योगदान दिया. योगदान के बाद छह दिसंबर तक क्षेत्रीय दौरा में उनके साथ रहे. लेकिन सात दिसंबर को बिना आदेश के झारखंड के देवघर अपने आवास पर मुझे साथ ले गये. 18 दिसंबर की शाम को साथ में बेलहर लाये. 23 दिसंबर को पूर्व विधायक के पुत्र द्वारा झारखंड जाने का आदेश एक पत्र से पढ़कर सुनाया गया. लेकिन वह पत्र मुझे नहीं दिया गया. पूर्व विधायक किसी काम से रांची गये थे.

27 दिसंबर को पूर्व विधायक के पुत्र ने बताया कि पापा सुईया प्रेस कांफ्रेंस करने आ रहे हैं वहां आपको चलना है. शाम करीब तीन बजे सुईया जाने के लिए मैं तैयार हो रहा था. अपनी पिस्टल में लोडेड मैगजीन के साथ बेल्ट में लगे 27 राउंड गोली अपने बैग में रख कर शौचालय गये. शौचालय से आने के बाद बैग खोलकर जब पिस्टल निकाला, तो उससे मैगजीन समेत आठ गोली गायब थे. जब इस संबंध में चंदन कुमार से पूछा तो उसने बताया कि चलिए सुईया से आने के बाद गोली व लोडेड मैगजीन दे देंगे. चंदन कुमार मुझे अपनी गाड़ी से ले गया. जहां पूर्व विधायक रामदेव यादव प्रेस कांफ्रेंस के लिए पहुंचे थे. इस दौरान हमने उन्हें भी इस संबंध में जानकारी दी तथा गोली वापस देने की बात कही.

उन्होंने कहा कि इत्मीनान रखिए गोली मिल जायेगा. इसके बाद 28 दिसंबर को चांदन में एक स्कूल उद्घाटन के दौरान मैं पूर्व विधायक के साथ देवघर से आया. जहां वर्तमान विधायक गिरिधारी यादव भी पहुंचे थे. स्कूल उद्घाटन के बाद पूर्व विधायक ने मुझे गिरिधारी यादव की गाड़ी से कटोरिया भेज दिया और बस से बेलहर चले जाने को कहा. उस समय भी हमने गोली वापस करने के लिए पूर्व विधायक से कहा तो उसने बताया कि गोली मिल जायेगा. लेकिन अब तक केवल आश्वासन ही दिया जा रहा है मैगजीन समेत गोली वापस नहीं की जा रही है. स्थानीय थाना प्रभारी ने बताया कि सिपाही के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है, वह फरार है.