Yo Diary

Offer Price 98/-

बिहार : नक्सली के नाम पर शिक्षिका से लेवी मांगने वाला शिक्षक गिरफ्तार

औरंगाबाद :बिहार के औरंगाबाद में बड़ेम ओपी पुलिस ने नवीनगर के मध्य विद्यालय बारा तेतरिया के शिक्षक धर्मेंद्र कुमार सिंह को शिक्षिका से नक्सली के नाम पर लेवी वसूलने के अपराध में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. यह कार्रवाई मध्य विद्यालय उरदाना की प्रधानाध्यापक व नाउर गांव निवासी रूबी पांडेय की ओर से दर्ज करायी गयी प्राथमिकी के बाद हुई है. मामले में जिलाधिकारी कंवल तनुज और पुलिस अधीक्षक डाॅ सत्यप्रकाश के आदेश के बाद शिक्षिका को न्याय मिला है.

जानकारी के अनुसार, शिक्षक धर्मेंद्र कुमार सिंह एक नक्सली संगठन के एरिया कमांडर को रिश्तेदार बता कर शिक्षिका से कई बार लेवी की वसूली कर चुका है. उसके बार-बार लेवी मांगने के बाद शिक्षिका ने इसकी शिकायत पुलिस से की, पर उसे न्याय नहीं मिल सका. इसके बाद शिक्षिका ने डीएम और एसपी से मिल कर न्याय की गुहार लगायी. दोनों पदाधिकारियों के आदेश के बाद शिक्षिका के बयान पर बड़ेम ओपी थाना में कांड संख्या 13/18 दर्ज हुई, जिसके बाद पुलिस ने शिक्षक धर्मेंद्र को बुधवार सुबह नवीनगर-बारुण पथ में बड़ेम गांव के समीप से गिरफ्तार किया. वैसे शिक्षक बड़ेम गांव का ही रहनेवाला है.

यह भी जानकारी मिली कि गिरफ्तार शिक्षक अपराधी प्रवृत्ति का रहा है. नवीनगर थाना में शिक्षक के विरुद्ध 95/06,104/15 और एनटीपीसी खैरा थाना में 6/13 से संबंधित आपराधिक मामला दर्ज है. शिक्षिका रूबी पांडेय ने दर्ज प्राथमिकी में उल्लेख किया है कि सहायक शिक्षक धर्मेंद्र कुमार नक्सली एरिया कमांडर को रिश्तेदार बता कर उससे कई बार लेवी की वसूली कर चुका है. उसने दस-दस हजार रुपये की राशि दो बार उसे दी है. वह एक बार फिर से लेवी की मांग कर रहा था.

शिक्षिका ने यह भी कहा है कि वह अपने पति के साथ अपने घर जा रही थी, तो उसे पिस्टल का भय दिखा कर लेवी की मांग की गयी, जिसके बाद वह और उसका पूरा परिवार दहशत में जी रहा है. इधर, शिक्षक धर्मेंद्र कुमार सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोप को गलत बताया है.