Yo Diary

Offer Price 98/-

बड़ी खबर: मैट्रिक के एडमिट कार्ड में अब 29 तक होगा सुधार

पटना [जेएनएन]बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की माध्यमिक वार्षिक परीक्षा-2018 के प्रवेश पत्र में अब 29 जनवरी तक सुधार करा सकेंगे। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि कई अवसर देने के बाद भी कुछ विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र में त्रुटि सुधार नहीं हो सका है। इसकी शिकायत विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हुई थी।त्रुटि सुधार के लिए बोर्ड का पोर्टल (www.bsebbihar.com) 26 से 29 जनवरी तक खुला रहेगा। यदि किसी परीक्षार्थी को एडमिट कार्ड नहीं मिला है तो संबंधित विद्यालय के प्राचार्य 29 जनवरी तक इसे डाउनलोड कर सकते हैं। प्राचार्य अपना हस्ताक्षर और मुहर लगाने के बाद परीक्षार्थी को देंगे।

इंटर का एडमिट कार्ड भी होगा डाउनलोड

इंटर वार्षिक परीक्षा-2018 का प्रवेश पत्र भी 29 जनवरी तक प्राचार्य डाउनलोड कर सकेंगे। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि 17 से 20 जनवरी तक प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का निर्देश संबंधित प्राचार्यों को दिया गया था। यदि किसी छात्र का प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो सका है तो पोर्टल (www.srsec.bsebbihar.com) 29 तक खुला रहेगा। डाउनलोड प्रवेश पत्र प्राचार्य के हस्ताक्षर और मुहर के बाद ही मान्य होगा।

बोर्ड ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र जारी कर दो फरवरी तक प्रैक्टिकल और आंतरिक मूल्यांकन के अभिलेख बिहार बोर्ड कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। 29 को प्रायोगिक परीक्षा संपन्न होने के बाद सभी कागजात 31 जनवरी तक केंद्राधीक्षक और प्राचार्य जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में जमा करेंगे।