Yo Diary

Offer Price 98/-

बिहार दिवस : CM नीतीश बोले, पटना में बापू टावर का किया जायेगा निर्माण

पटना :बिहार दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार महात्मा गांधी की कर्मभूमि है और गांधी जी के आदर्शों को हम सबको आत्मसात करना चाहिए. नीतीश कुमार ने कहा कि गांधी जी के विचारों को घर-घर को पहुंचायेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में पटना के गांधी मैदान में गांधी की सबसे ऊंची मूर्ति लगी है. हम पटना में बापू टावर की स्थापना करेंगे. जिसमें बापू की बातें अंकित होंगी. जिससे गांधी के विचारों को बच्चों तक पहुंचायेंगे.

बिहार दिवस पर राजधानी पटना के गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उक्त बातें कहीं. उन्होंने कहा कि 2010 से बिहार दिवस से शुरू हुआ.अब देश के बाहर भी बिहारवासी बिहार दिवस मानते है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में हमने शराबबंदी कर गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी. फिर हमने बाल विवाह और दहेज प्रथा को जड़ से खत्म करने का प्रण लिया है. ये सब सामाजिक बुराईयां हैं, जिन्हें खत्म करना जरूरी है. उन्होंने कहा, जल्द ही पटना में विश्वस्तरीय बापू टावर का निर्माण किया जायेगा. यह टावर अपने आप में खास और अद्भूत होगा. बापू टावर के लिए डिजाइन भी फाइनल कर लिया गया है. नीतीश कुमार ने कहा कि जिस तरह हमने पटना के गांधी मैदान में महात्मा गांधी की सबसे ऊंची मूर्ति बनवायी और बापू की इस मूर्ति को आज विश्व भर से देखने आते हैं. उसी तरह हम पटना में जो बापू टावर बनायेंगे, जो काफी खास और अपने आप में बिलकुल अलग होगा.

इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार पर्यटन में भी लोगों का खास ध्यान अपनी ओर खींचा है. वहीं पटना में आयोजित प्रकाश पर्व ने देश ही नहीं विदेश में बिहार के प्रति लोगों का नजरिया बदल दिया. हम इस साल के अंत तक बिहार के हर घर में बिजली पहुंचायेंगे. बिहार में जल्द ही पांच और मेडिकल कॉलेज खुलेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश में विकास के साथ न्याय किया है और वह आगे भी जारी रहेगा. इससे पहले बिहार दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया.