Yo Diary

Offer Price 98/-

बिहार के गया जंक्शन से 25 जिंदा कछुए बरामद, तस्कर फरार

गया : बिहार में गया जंक्शन के पॉर्टिको के पास गुरुवार सुबह रेल पुलिस ने एक बैग से 25 कछुए बरामद किये. इस संबंध में रेल थानाध्यक्ष परशुराम सिंह ने बताया कि पॉर्टिको के पास चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान एक लावारिस बैग को देखा गया. बैग के बारे में यात्रियों से पूछताछ करने पर किसी ने भी उसे अपना बताने से इन्कार किया. इसके बाद पुलिस ने जब बैग को खोला, तो उसमें 25 जिंदा कछुए बरामद हुए.

थानाध्यक्ष ने बताया कि चेकिंग अभियान देख कर धंधेबाज भागने में सफल हो गया. बताया जाता है कि कछुआ गया से दूसरे जगह भेजने की तैयारी हो रही थी. बता दें कि एक माह पूर्व भी भारी मात्रा में कछुए बरामद किये गये थे. उस समय बोधगया में पूजा की तैयारी होने जा रही थी. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. मुख्य द्वार पर रहेगी रेल पुलिस की नजर रेल थानाध्यक्ष परशुराम सिंह ने बताया कि गया रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार पर रेल पुलिस की नजर रहेगी. असामाजिक तत्वों द्वारा पॉर्टिको के पास सामान रखा जाता है. उन्होंने रेल एसपी जितेंद्र मिश्रा को कछुओं की बरामदगी की सूचना देते हुए अनुरोध किया है कि गया रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त जवानों की तैनाती हो ताकि अपराधियों पर अंकुश लाया जायेगा.

अतिरिक्त जवानों की होगी तैनाती

रेल एसपी जितेंद्र मिश्रा ने बताया कि थानाध्यक्ष द्वारा अतिरिक्त जवानों की मांग की गयी है. जल्द ही 30 अतिरिक्त जवानों की तैनाती गया जंक्शन पर की जायेगी. उन्होंने बताया कि एक क्राइम मीटिंग कर इस संबंध में जवानों को निर्देश दिया जायेगा. एक सप्ताह के अंदर अतिरिक्त जवानों की तैनाती की जायेगी.