Yo Diary

Offer Price 98/-

समस्तीपुर : ट्रक और टेंपो की भिड़ंत, मृतकों की संख्या 11 तक पहुंची, CM नीतीश ने जताया दुख

समस्तीपुर :ट्रक और ऑटो की रविवार को हुई सीधी टक्कर हो गयी. इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. दो घायलों की चिंताजनक स्थिति में इलाज जारी है. घटना रविवार की शाम समस्तीपुर-मुसरीघरारी मुख्य पथ स्थित उजियारपुर गेस्ट हाउस के पास हुई. मृतकों की पहचान पूसा के राकेश कुमार भारती व ऑटो चालक सरायरंजन थाने के जिवारपुर कुम्हिरा निवासी मिंटू चौधरी के रूप में हुई है. अन्य मृतकों की पहचान के लिए प्रशासन की टीम जुटी है. मरनेवालों में पांच महिलाओं के अलावा तीन पुरुष और दो बच्चे भी शामिल हैं. घायल दलसिंहसराय के मंसूरचक निवासी विकास कुमार, सरायरंजन के बथुआ बुजुर्ग के रामबाबू राय और शहर के बंगाली टोला निवासी विमल देवी की हालत नाजुक बतायी जा रही है. घटना के कारण इस पथ पर करीब एक घंटे तक यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप रही.

पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन, डीएसपी मो तनवीर, मुफस्सिल थानाध्यक्ष कुमार कीर्ति, अंचल इंस्पेक्टर एचएन सिंह, नगर थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार समेत कई थानों की पुलिस मौके पर कैंप कर रही है. प्रशासन घायलों की मदद व ट्राफिक व्यवस्था को वापस पटरी पर लाने में जुटा रहा. इधर, सदर अस्पताल में पहुंची लाशों की पहचान के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. सदर एसडीओ एके मंडल व अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंच कर घायलों की चिकित्सा में हर संभव मदद के लिए कमर कस कर जुटे रहे. लाश की पहचान नहीं होने के कारण सभी शवों को सदर अस्पताल के अंत्यपरीक्षण कक्ष में सुरक्षित रखा गया है.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि संध्या करीब चार बजे समस्तीपुर ओर से तेज रफ्तार ऑटो मुसरीघरारी की ओर जा रहा था. वहीं, मुसरीघरारी की ओर से 10 चक्का ट्रक पूरी रफ्तार में आ रहा था. घटनास्थल के समक्ष ओवरटेक करने के क्रम में ट्रक व ऑटो आमने सामने आ गये. इसके कारण ट्रक ने ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी. इससे ऑटो के परखच्चे उड़ गये. ऑटो सवार हवा में करीब दो फुट ऊपर उड़ कर दूसरी ओर जा गिरे. इसमें पास से गुजर रहे एक साइकिल सवार ऑटो की चपेट में आ गया. उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना के बाद आसपास के लोगों ने पुलिस को खबर करते हुए चार लोगों को सदर अस्पताल भेजा. अन्य को मुसरीघरारी निजी क्लीनिक में दाखिल कराया.बताया जा रहा है कि इस घटना में तीन सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. एक-एक कर अन्य घायलों ने भी दम तोड़ दिया. पुलिस ने ट्रक व ऑटो को जब्त कर लिया है. ट्रक का चालक घटना के बाद से फरार है.

डीडी ने कहा, जांच के दिये गये आदेश समस्तीपुर के डीडीसी वरुण मिश्रा ने कहा कि घटना हृदय विदारक है. जांच के आदेश दे दिये गये हैं. मृतकों की पहचान की कोशिश जारी है. जिला प्रशासन की ओर से चार चार लाख रुपये मृतकों के परिजनों को अनुग्रह राशि दी जायेगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समस्तीपुर जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र अंतर्गत ट्रक और ऑटो की टक्कर में आठ लोगों की हुई मौत पर गहरी दुख एवं संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना काफी दुखद है. मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से र्प्राथना की है. मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृतकों के परिजनों कों 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल हुए लोगों के समुचित इलाज का भी निर्देश दिया है और घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.