Yo Diary

Offer Price 98/-

शटर टेढ़ा कर बीज दुकान से चुराये 2.80 लाख के सामान और नकद

भागलपुर :डिक्सन मोड़ पर शुक्रवार देर रात एक बीज दुकान में हुई चोरी की घटना ने एक बार फिर शहर में घूमने वाली पुलिस की रात्रि गश्ती दल की सक्रियता पर सवाल खड़ा कर दिया है. कोतवाली थाना क्षेत्र के पटल बाबू रोड डिक्सन मोड़ पर मौजूद लाल जी साह कृषि केंद्र से शुक्रवार देर रात चोरों ने दुकान का शटर टेढ़ा कर उसमें से करीब दो लाख 80 हजार रुपये के सामान व नगद उड़ा लिया. मामले में दुकान मालिक ने कोतवाली थाना को लिखित शिकायत दी है. वहीं मामले की जांच में पहुंची पुलिस घटना को संदेहास्पद मान रही है. सुबह दुकान खोलने के लिए पहुंचे स्टाफ ने जब शटर उठाने की कोशिश की तो वह फंस गया.

इसके बाद उन्होंने इस बात की जानकारी दुकान के मालिक अशोक साह को दी. इस पर वे अपने बेटे व अन्य स्टाफ के साथ दुकान पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने शटर के नीचे की तरफ शटर को टेढ़ा पाया. वहीं किसी तरह दुकान खोलने पर उन्होंने देखा कि दुकान में रखे अनाज और फर्टिलाइजर की बोरियां बिखरी पड़ी थीं. गिनती करने पर करीब दो लाख रुपये मूल्य की बोरियां गायब थी और कैश काउंटर का ताला तोड़ चोरों ने 80 हजार रुपये नगद की भी चोरी कर ली. उन्होंने बताया कि शटर की हालत देख लग रहा है कि शटर और जमीन के बीच लोहे की खंती घुसाकर शटर को बीच से उठाकर लोग भीतर घुसे होंगे. चोरी कर निकलते वक्त उन्होंने टेढ़े शटर को सीधा करने की भी कोशिश की थी.

जब तक ट्रकों की रहती है भीड़, तभी तक डिक्सन मोड़ पर नजर आती है पुलिस, फिर सब कुछ भगवान भरोसे बता दें कि रात के वक्त नो इंट्री के खुलने के बाद रात करीब एक बजे तक डिक्सन मोड़ के रास्ते सैकड़ों ट्रक गुजरते हैं. वहीं जबतक सड़क पर ट्रकों का रेला लगा रहता है कोतवाली थाना की गाड़ी बीच चौराहे पर अपनी जीप को लगाकर बैठी रहती है. ट्रकों की कतार खत्म होते ही पुलिस की गश्ती गाड़ी भी गायब हो जाती है. स्थानीय लोग आये दिन डिक्सन मोड़ पर ट्रकों के चलने के समय खड़े रहनेवाली पुलिस गाड़ी पर ट्रकों से अवैध वसूली का आरोप लगाते रहते हैं.