Yo Diary

Offer Price 98/-

विधानसभा में 321 अरब का बिहार का शिक्षा विभाग का बजट पास

पटना [जेएनएन]।बिहार विधानमंडल का बजट सत्र चल रहा है। आज बजट सत्र के दौरान विपक्ष की गैर मौजूदगी के बीच शिक्षा विभाग का बजट पास हो गया। शिक्षा विभाग के लिए 321 अरब से भी अधिक का प्रस्ताव था जो आज स्वीकृत हो गया है। वहीं इस मद में कटौती का प्रस्ताव दिया था जो कि खारिज कर दिया गया है।विधानसभा की कार्यवाही सोमवार को ग्यारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

बिहार सरकार बहुत जल्द बिहार के पांच हजार से ज्यादा पंचायतों में मध्य विद्यालय खोलने जा रही है। बिहार सरकार ने शनिवार को कहा कि राज्य में प्रत्येक एक किलोमीटर पर एक प्राथमिक विद्यालय, तीन किलोमीटर पर एक मध्य विद्यालय और प्रत्येक पांच किलोमीटर की दूरी पर एक माध्यमिक विद्यालय स्थापित करने में सफल होने के बाद अब उसका लक्ष्य प्रत्येक पंचायत में एक माध्यमिक विद्यालय खोलने का है।

राज्य विधानसभा में पेश 2018-19 के लिए शिक्षा विभाग के वास्ते 32125.63 करोड़ रुपये की बजटीय मांग पर चर्चा के बाद सरकार की ओर से जवाब देते हुए संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि राज्य में प्रत्येक एक किलोमीटर पर एक प्राथमिक विद्यालय, तीन किलोमीटर पर एक मध्य विद्यालय और प्रत्येक पांच किलोमीटर की दूरी पर एक माध्यमिक विद्यालय स्थापित करने में सफल होने के बाद अब उसका लक्ष्य प्रत्येक पंचायत में एक माध्यमिक विद्यालय खोलने का है।