Yo Diary

Offer Price 98/-

बिहार : सासाराम में कर्मचारियों को बंधक बना वी मार्ट मॉल में भीषण डकैती, 13 लाख की लूट

सासाराम :बिहार में सासाराम शहर के गौरक्षणी मुहल्ला स्थित वी मार्ट मॉल में सोमवार की रात करीब 11.30 बजे भीषण डकैती हुई. छह की संख्या में आये नकाबपोश डकैतों ने दहशत फैलाने करने के लिए पहले मॉल के गेट पर हवाई फायरिंग की, फिर कर्मचारियों को बंंदूक का भय दिखा कर उनके साथ मारपीट की. इसके साथ ही कर्मचारियों को मॉल के अंदर जाने के लिए कहा. डकैत मॉल की तिजोरी में रखे 13 लाख रुपये नकद सहित करीब 35 हजार रुपये के जींस पैंट-टी-शर्ट, एक कंप्यूटर, सीसीटीवी का डीवीआर व कर्मचारियों के मोबाइल भी ले गये.

करीब 35 मिनट बाद पहुंची नगर थाने की पुलिस ने डकैतों के कुराइच की ओर भागने की दिशा में जाकर छानबीन की. हालांकि, मंगलवार सुबह तक पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लग सका था. इस संबंध में वी मार्ट के क्षेत्रीय प्रबंधक डीजी ठाकुर ने बताया कि सोमवार को मॉल के लिए ट्रक से कपड़े आये थे. कर्मचारी कपड़ों को ट्रक से उतार रहे थे. इस बीच, रात करीब 11:30 बजे छह की संख्या में नकाबपोश डकैत आ धमके. आते ही डकैतों ने दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग की व बाहर काम कर रहे सभी कर्मचारियों को मॉल के अंदर जाने को कहा. उस समय मॉल में मैनेजर विजय प्रकाश सहित पांच कर्मचारी थे. डकैतों ने मॉल के अंदर आने के बाद भी कर्मचारियों के साथ मारपीट की. शुक्र है कि मारपीट में किसी को ज्यादा चोट नहीं आयी.

डकैतों ने बंदूक का भय दिखा कर मॉल की तिजोरी को खुलवाया व उसमें रखे करीब 13 लाख रुपये निकाल लिये. इसके बाद सीसीटीवी कैमरे के तार को खींच कर तोड़ दिया. डकैतों ने सीसीटीवी का डीवीआर व एक कंप्यूटर अपने कब्जे में ले लिया. इसके अलावा करीब 35 हजार रुपये की जींस-टी-शर्ट भी अपने साथ ले गये. जाते-जाते डकैतों ने कर्मचारियों के मोबाइल भी छीन लिये. कर्मचारियों ने बताया कि डकैत किस वाहन से आये थे, उसे वे नहीं देख सके. वे मॉल के बाहर निकलने के बाद पैदल ही उत्तर दिशा में कुराइच की ओर गये. नगर थानाध्यक्ष रामविलास पासवान ने बताया कि रात में ही डकैतों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की गयी. डकैतों की धर-पकड़ के लिए कार्रवाई लगातार जारी है.