Yo Diary

Offer Price 98/-

पंजाब नेशनल बैंक से नहीं मिला लोन, तो सुपौल के एक युवक ने दे दी जान

सुपौल : एक तरफ पंजाब नेशनल बैंक में अरबों रुपये के कर्ज को नीरव मोदी जैसे कारोबारी डकार जा रहे हैं, तो दूसरी ओर जरूरतमंदों को कर्ज नहीं मिल रहा है. पंजाब नेशनल बैंक के बिहार के सुपौल जिले के बसबिट्टी रोड स्थित शाखा के अधिकारियों की वजह से होली के इस त्योहार में सदर थाना क्षेत्र के बसबिट्टी रोड में मातम पसर गया. इसकी वजह यह है कि यहां के एक युवक ने बैंक की ओर से लोन नहीं मिलने के कारण आत्महत्या करके अपनी जान दे दी. युवक की पहचान संजय मंडल के रूप में की गयी है. बताया जा रहा है कि बैंक से लोन नहीं मिलने की वजह से संजय डिप्रेशन का शिकार हो गया था.

स्थानीय निवासियों का कहना है कि संजय मंडल ने अपने गांव में प्लास्टिक की एक फैक्टरी स्थापित की थी. इस फैक्टरी को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए उसने सुपौल के बसबिट्टी रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक स्थित शाखा में कर्ज प्राप्त करने के लिए आवेदन दिया था. इस लोन से धनराशि प्राप्त करने के लिए वह बैंक की इस शाखा का कई बार चक्कर भी लगा चुका था, लेकिन उसका आवेदन मंजूर नहीं किया गया.

गांव के पूर्व मुखिया का कहना है कि संजय मंडल पंजाब नेशनल बैंक की बसबिट्टी शाखा से लोन नहीं मिलने की वजह से काफी परेशान था. हालांकि, संजय मंडल का इलाके में जमीन-जायदाद काफी है, मगर वह अपनी प्लास्टिक की फैक्टरी को संचालित करने के लिए बैंक से लोन लेना चाहता था. उनका कहना है कि पैसे के अभाव में उसकी फैक्टरी संचालित नहीं हो सकी. वहीं, सदर एसडीपीओ विद्यासागर का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.